बिलासपुर : कलेक्टर और कप्तान ने दो घंटे बहाया पसीना…सड़क, चौक चौराहों का लिया जायजा, बताया- यहां चलाना होगा बुलडोजर

बिलासपुर, 28 फरवरी । शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने टीम के साथ कलेक्टर और पुलिस कप्तान शाम को मैदान में उतरे। करीब दो घंटे तक शहर की प्रमुख सड़कों, चौक चौराहों और गलियों का भ्रमण कर दोनों अधिकारियों ने पसीना बहाया। इस दौरान अन्य अधिकारियों ने भी खुद को पसीना पसीना किया। इस दौरान कलेक्टर और कप्तान ने लोगों को रोका..टोका और यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने का संकल्प दिलाया। साथ ही अधिकारियों को व्यवस्था नहीं मानने वालों पर सख्त कार्रवाई का आदेश भी दिया।

कलेक्टर अवनीश शरण और पुलिस कप्तान रजनेश सिंह आज यातायात व्यवस्था के साथ अव्यवस्था जायजा लेने शहर की गलियों का भ्रमण किया। यह जानते हुए भी कि आज के पहले भी कई अधिकारी बिलासपुर यातायात व्यवस्था को चुस्त दुरूस्त बनाने गलियों की खाक छान चुके हैं। बावजूद इससे पूरे अमला के साथ मैदान में उतरे दोनो अधिकारियों ने दो घंटे पैदल मार्च कर पसीना बहाया।


यहां से हटाए जाएंगे ट्रांसफार्मर

दो घंटे भ्रमण के दौरान आलाधिकारियों ने ट्रैफिक व्यवस्था में आ रही परेशानियों और बाधाओं को नजदीक से जानने का प्रयास किया। नगर निगम समेत व्यवस्था के लिए जिम्मेदार अन्य अधिकारियों को सभी बाधाओं को सख्ती के साथ हटाए जाने का निर्देश दिया। ट्रैफिक व्यवस्था, पार्किंग और सड़कों पर ठेलों, गुमटियों को लेकर जरूरी टिप्स भी दिए। कलेक्टर ने शनिचरी बाजार में ट्रैफिक व्यवस्था दुरूस्त करने का निर्देश दिया। साथ ही बिलासा चौक से जूना बिलासपुर मार्ग से तत्काल डिवाइडर हटाने को कहा।


कलेक्टर और एसपी शाम यदुनंदननगर चौक, नया, पुराना बस स्टैण्ड, अपोलो चौक, शनिचरी बाजार, ज्वाली नाला मार्ग, जूना बिलासपुर, गांधी चौक समेत शहर के विभिन्न सड़कों पर ट्रैफिक व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। चौक से यदुनंदननगर जाने वाले मार्ग में लगे ट्रांसफार्मर शिफ्ट करने के अलावा बेजा कब्जादारियों को हटाने को कहा। अपोलो चौक से अपोलो अस्पताल की ओर जाने वाले मार्ग पर लगे ट्रांसफार्मर को शिफ्ट करने के अलावा लटक रहे बिजली के तारों को अण्डरग्राउण्ड करवाने की बात कही। चौक के आसपास से बेजा कब्जा हटाने भी कहा।


डिवाइडर हटाने का आदेश


कलेक्टर ने शनिचरी बाजार का भी जायजा लिया। शनिचरी बाजार में ट्रैफिक व्यवस्था दुरूस्त करने के साथ ही बिलासा चौक से जूना बिलासपुर जाने वाले मार्ग के डिवाइडर को तत्काल हटाने का निर्देश दिया। शनिचरी बाजार से कोतवाली चौक, गांधी चौक होते हुए पुराना हाईकोर्ट मार्ग का पैदल सघन निरीक्षण किया।श्याम टाकीज चौक से ज्वाली पुल तक सड़क पर लगने वाले जाम से छुटरकारा दिलाने अधिकारियों को जरूरी निर्देश देते हुए ज्वाली नाले पर बनाए सड़क पर ट्रैफिक डायवर्ट करना का फरमान जारी किया। ।


इसी प्रकार कलेक्टर ने पुराना बस स्टैण्ड का निरीक्षण कर सड़क को कब्जा मुक्त कराने को कहा। अवनीश शरण ने जाम और दुर्घटना से बचने शहर के सभी लोगों से यातायात नियमों का पालन करने की अपील की है। इस दौरान नगर निगम कमिश्नर अमित कुमार, एडीएम शिवकुमार बनर्जी, एएसपी राजेन्द्र जायसवाल समेत पुलिस और पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारी मौजूद थे।