रकुल प्रीत सिंह ने अपने मेंहदी में पंजाबी फुलकारी’ को देसी मॉडर्न ट्विस्ट देकर ट्रेडिशन और कल्चर की पेश की मिसाल

हाल ही में बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक, रकुल प्रीत सिंह एक्टर-प्रोड्यूसर जैकी भगनानी के साथ शादी के बंधन में बंधी। ये शादी गोवा के खूबसूरत लोकेशन पर हुई और एक फेयरीटेल बीच वेडिंग साबित हुई जो हर किसी के लिए यादगार बन गई।

बॉलीवुज की ये शादी जहां हर तरफ चर्चा का टॉपिक बन गई, वहीं जैकी की दुल्हनिया रकुल ने भी लोगों की खूब अटेंशन पाई, जो अपने खास दिन पर बेहद खूबसूरत लग रही थी। एक चीज़ जिसने रकुल के लुक में चार चांद लगा दिए वह रकुल प्रीत सिंह की ‘पंजाबी फुलकारी’ है। दरअसल रकुल ट्रेडिशन और कल्चर में काफी विश्वास रखती है और जो उनकी शादी में भी देखने को मिला।

.
अपने मेहंदी सेरेमनी में रकुल प्रीत सिंह सबसे प्यारी लग रही थीं। इस दौरान उन्होंने अपने अटायर और अपीयरेंस से सबका ध्यान खींचा। इस फंक्शन में उनको ‘पंजाबी फुलकारी’ पहने देखा गया और उन्होंने अपनी आकर्षक उपस्थिति से सुंदरता शब्द को फिर से परिभाषित किया।

हालांकि, परंपरा और संस्कृति बहुत लंबे समय से मौजूद नहीं रही है। लेकिन रकुल प्रीत सिंह ने ‘पंजाबी फुलकारी’ को एक देसी मॉडर्न ट्विस्ट के साथ पुनर्जीवित किया। रकुल हमेशा से संस्कृति की पक्की समर्थक रही हैं और उनका दृढ़ विश्वास है कि भारतीय संस्कृति में सब कुछ है। अभिनेत्री अपने विश्वास पर कायम रही और फुलकारी अटायर पहन कर संस्कृति को पुनर्जीवित करने का फैसला किया।

अपसे खास दिन पर खास ऑउटफिट कैरी करने के पीछे रकुल का मकसद सिर्फ आज की पीढ़ी में अवेयरनेस जगाना है। हर कोई नहीं जानता कि ‘पंजाबी फुलकारी’ फूलों के काम को दर्शाता है, इसके केवल फूल ही नहीं होते हैं, बल्कि कवर मोटिफ्स और ज्योमैट्रिकल शेप्स को भी शामिल किया जाता हैं। इसके अलावा, इसे अक्सर पंजाब हीर रांझा के रूप में भी जाना जाता है।

रकुल की अटायर एक फ्लोर-स्वीपिंग एथनिक जैकेट से बनी थी जिसमें कंधों पर मिरर वर्क का काम था। जबकि नेकलाइन वाला उनका ब्लाउज फूलों और ज्योमैट्रिक मोटिफ्स से सजाया गया था। कढ़ाई वाली स्कर्ट भी सुनहरी ज़री से सजी हुई थी। मेसी बन, फ्लोरल मांग टीका और लेयर्ड डैंगलर्स ने रकुल के लुक को पूरा किया
उन्होंने इस सेरेमनी की तस्वीरें अपने सोशल मीडिया पर साझा कीं ।