छत्तीसगढ के स्टार के गीतों पर झूमे दर्शक,छत्तीसगढ़ी गीतों में छत्तीसगढ़ का जीवन बसा मुख्य मंच पर हो रही प्रसिद्ध राष्ट्रीय कलाकारों की प्रस्तुति



राजिम। रामोत्सव के थीम पर आधारित राजिम कुंभ कल्प मेला में मुख्य मंच पर लोक कलाकारों की प्रस्तुति देखकर दर्शक भी झूमने को मजबूर हो रहे हैं। 24 फरवरी से प्रारंभ हुए गरियाबंद जिले के राजिम की पावन धरती में राजिम कुंभ के दूसरे दिन मुख्यमंच पर छत्तीसगढ़ के फिल्म स्टॉर राजेश अवस्थी की शानदार प्रस्तुति देखकर दर्शक भी नाचने थिरकने लगे। मुख्य मंच पर कार्यक्रम की पहली प्रस्तुति लोकधारा के संचालक राजेश साहू करडरका कुम्हारी ने गणेश वंदना के साथ शुरूआत की। लोगों के मन में बसे भक्ति गीत राम आयेंगे आयेंगे,, ने सभी दर्शको का दिल जीत लिया। कलाकारों ने नृत्य गायक के माध्यम से छत्तीसगढ़ शासन की जमकर तारीफ की और मोदी की गारंटी का बखान किया। कार्यक्रम की अगली कड़ी में कुमार पण्डित ने शास्त्रीय गीतों की प्रस्तुति दी।

इसके बाद छत्तीसगढ़ी फिल्म के सुपर स्टार राजेश अवस्थी और उनके कलाकारों ने हिंदी भजन के साथ छत्तीसगढ़ी गीतों पर दर्शकों को जमकर नचाया। मंगल भवन अमंगल हारी… मया होगे रे मया होगे न… सहित कई लोकप्रिय गीत प्रस्तुत किए जिसे देख-सुनकर दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए.. कार्यक्रम की अंतिम प्रस्तुति अमर श्रीवास की टीम द्वारा छत्तीसगढ़ की परंपरा को जीवंत दिखाने का बखूबी  प्रयास किया। कलाकारो का सम्मान नगर पंचायत अध्यक्ष रेखा सोनकर, केन्द्रीय समिति के विशिष्ट सदस्य लीलाराम साहू, रमेश चौधरी, छाया राही, पुष्पा गोस्वामी, पूर्णिमा चन्द्राकार ने पुष्प गुच्छ से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन निरंजन साहू ने किया। मुख्यमंच में बुधवार को गोपा सान्याल की टीम और उर्वसी साहू लोक कलामंच की होगी रंगारंग प्रस्तुति राजिम कुंभ कल्प में विभिन्न स्थानों से आए कलाकार अपनी प्रतिभा को नृत्य गायन एवं संगीत के माध्यम से प्रदर्षित कर रहे हैं।

मंच के माध्यम से छत्तीसढ़ की कला एवं संस्कृति दूर-दूर तक फैल रही हैं। साथ ही भारतीय संस्कृति एवं कला को सहेजने और संरक्षित करने के लिए प्रसिद्ध कलाकार मुम्बई, दिल्ली एवं अन्य स्थानों से आकर मंच की शोभा बढ़ा रहे हैं। बुधवार 27 फरवरी को मुख्यमंच पर गोपा सान्याल की टीम और उर्वसी साहू लोक कलामंच की प्रस्तुति होगी। अन्य कार्यक्रमों में भावना टांक रायपुर द्वारा गायन, रोशन कुमार साहू नंदनी द्वारा हमर छत्तीसढ़ लोकमंच की प्रस्तति होगी। इसी तहर कुलेश्वर महादेव मंदिर के पास बने मंच में रोहित कुर्रे द्वारा मंगल भजन, होमन यदु नवागांव द्वारा राउत नाचा, मुक्षय कुमार छुईया का रामायण, रोशनी नागवंशी बोरिद द्वारा पंडवानी, महेश पटेल राजिम फागमंडली, गिरवर ध्रुव कोसबुड़ा लोककला मंच, श्रवण सार्वा दुलना जसगीत झांकी, उत्तम कुमार हसदा का रामधुनी, कपिल साहू बेलटुकरी द्वारा पंचमुखी मानस परिवार की प्रस्तुति होगी।