साढ़े 94 लाख रूपये के स्ट्रीट लाईट कार्यो का भूमिपूजन किया उद्योग मंत्री ने

0.महापौर, सभापति एवं जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ भूमिपूजन कार्यक्रम

कोरबा 24 फरवरी 2024 I प्रदेश के उद्योग वाणिज्य एवं श्रम मंत्री लखनलाल देवांगन ने आज नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा साढे़ 94 लाख रूपये की लागत से 04 वार्डो में कराए जाने वाले सड़क रोशनी व्यवस्था कार्यो का भूमिपूजन मुख्य अतिथि के रूप में किया। इस मौके पर कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर राजकिशोर प्रसाद द्वारा की गई सहित निगम के एम.आई. सी. सदस्य व पार्षदगण विशिष्ट रूप से उपस्थित थे।

नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा 14वें वित्त आयोग मद के अंतर्गत वार्ड क्र. 32 एवं 34 रिसदी चौक से सतनाम नगर बालको तक 37 लाख 30 हजार रूपये की लागत से प्रकाश व्यवस्था का कार्य, वार्ड क्र. 18 एवं 34 आई.टी.आई.चौक से चेकपोस्ट रेलवे गेट तक 19 लाख 47 हजार रूपये की लागत से प्रकाश व्यवस्था का कार्य तथा वार्ड क्र. 31 इंडस्ट्रीयल एरिया से खरमोरा बस्ती तक 37 लाख 52 हजार रूपये की लागत से प्रकाश व्यवस्था का कार्य कराया जाना हैं। आज रिसदी बस्ती में आयोजित भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि छ.ग. शासन के उद्योग वाणिज्य एवं श्रम मंत्री लखनलाल देवांगन ने उक्त सभी कार्यो का भूमिपूजन किया, शिलान्यास पट्टिका का अनावरण किया तथा कार्य का शुभारंभ कराया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर राजकिशोर प्रसाद के द्वारा की गई, वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में सभापति , मेयर इन काउंसिल सदस्य पालूराम साहू, प्रदीप राय जायसवाल, पार्षद नरेन्द्र देवांगन, चन्दलोक सिंह, अजय गोंड़, पूर्व पार्षद राधेलाल यादव, आदि विशिष्ट रूप से उपस्थित थे। इस अवसर पर उद्योग मंत्री लखनलाल देवांगन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन तथा प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के दिशा निर्देशन में राज्य सरकार द्वारा कोरबा नगर निगम क्षेत्र के विकास के लिए पर्याप्त धनराशि उपलब्ध कराई जा रही है, यहॉं के नागरिकों की मूलभूत आवश्यकताओं व कोरबा के समग्र विकास के लिए धनराशि की कोई कमी नहीं होगी, केन्द्र सरकार के द्वारा भी पर्याप्त रूप से धनराशि दी जा रही है,

इस मौके पर उद्योग मंत्री श्री देवांगन ने केन्द्र एवं राज्य सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की विस्तार से जानकारी उपस्थित नागरिकों को दी तथा इनका लाभ उठाने की अपील नागरिकबंधुओं से की। इस मौके पर महापौ राजकिशोर प्रसाद ने कहा कि नगर निगम कोरबा क्षेत्र के सभी वार्डो के विकास के लिए निरंतर कार्य किए जा रहे हैं तथा यह कार्य आगे भी अनवरत रूप से जारी रहेंगे। उन्होने विकास के विभिन्न क्षेत्रों में नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा प्राप्त उपलब्धियों की जानकारी भी उपस्थित नागरिको को दी। इस मौके पर वरिष्ठ अधिवक्ता राजेन्द्र साहू, अजय विश्वकर्मा, निगम के कार्यपालन अभियंता भूषण उरांव, सहायक अभियंता राकेश मसीह, कुमार, प्रकाश साहू आदि उपस्थित थे।