शानदार कहानियाँ, अनेक भावनाएँ! दूरदर्शी निर्देशक और मास्टर कहानीकार, संजय लीला भंसाली को जन्मदिन की शुभकामनाएँ!

बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने माने फिल्म मेकर संजय लीला भंसाली का आज जन्मदिन है और ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा की यह उनके द्वारा बनाई गई शानदार फिल्मों को सेलिब्रेट करने का भी शानदार मौका है। भारतीय सिनेमा के इस निर्माता ने अपने अलग तरह के नजरिए से भारतीय कहानियों को खूबसूरती से पेश करते हुए खुद को इसके विरासत का वारिस साबित किया है। अपने शानदार करियर के दौरान भंसाली ने ऐसी कहानियां बनाई हैं जो महिलाओं को शक्ति और दृढ़ता के स्तंभ के रूप में दिखाते हैं। रूढ़िवादी सोच को ठुकराते हुए और परंपराओं को चुनौती देती हैं।

राज कपूर, के आसिफ, महबूब खान, वी शांताराम, गुरु दत्त और कमाल अमरोही जैसे महान मेकर्स जिन्होंने भारतीय सिनेमा का निर्माण किया है, उनकी इस विरासत को यह कहना गलत नहीं होगा की संजय लीला भंसाली सही तरह से आगे लेकर जाते हुए वारिस रूप में सामने आए हैं। VFX भरे इस जमाने ने भी भंसाली ने प्योर सिनेमा को पेश करने के झंडे को बुलंद रखा है। ऐसे में संजय लीला भंसाली के जन्मदिन को चिह्नित करते हुए, टीम ने अपने सोशल मीडिया पर फिल्म निर्माता को शुभकामनाएं दीं हैं। साथ आगे कैप्शन लिखा है –

https://www.instagram.com/reel/C3t4X3mIZQX/?igsh=MTE1Z202MmFjaXQ3NQ==

भंसाली की सबसे बड़ी क्षमता यह है की वह कलाकारों से उनका सबसे बेहतरीन परफॉर्मेस निकलवाने में सफल रहते हैं। ऐश्वर्या राय का देवदास में पारो का किरदार हो, या पद्मावत में दीपिका पादुकोण का किरदार सभी कमाल हैं। बाजीराव मस्तानी में रणवीर सिंह, गंगुबाई में आलिया भट्ट के रूप में भंसाली की फिल्में सुपरस्टार्स के करियर को एक अलग पढ़ाव पर लेकर जाने में महत्वपूर्ण रहती हैं।

एसएलबी ने “गंगूबाई काठियावाड़ी” को बनाया है, जो महामारी के बाद रिलीज़ हुई थी और अभी भी अपने अद्वितीय संग्रह के साथ रिकॉर्ड सेट कर रही है। उनका आने वाला प्रोजेक्ट “हीरामंडी” भी है, जिससे वे फिर से भारत का वैश्विक मंच पर प्रतिनिधित्व करने जा रहे हैं।