छत्तीसगढ़ : आदिवासी युवक को रात में उठा ले गई पुलिस, अब तक युवक के बारे में जानकारी नहीं, आदिवासी समाज ने छोड़ने की मांग की

कांकेर, 23 फरवरी । जिले के माओवाद प्रभावित छोटेबेठिया थाना क्षेत्र के ब्रेहबेड़ा गांव से पुलिस ने आदिवासी युवक रैसु नुरुटी उर्फ जोयो को उठा लिया है। ग्रामीणों का कहना है कि गुरुवार रात दो बजे पुलिस ने रैसू के घर का घेराव किया। उसके बाद पुलिस ने जबरन उसे अपने साथ ले गई। युवक के परिवार वालों का कहना है कि रैसू को पुलिस झूठे नक्सली मामले में फंसा सकती है। इसके पहले भी उसे नक्सल मामले में 3 साल जेल में रखा गया था, बाद में उसे छोड़ा गया।

एक ग्रामीण ने यह भी कहा कि पुलिस रात में अचानक गांव में पहुंची फिर घर को घेर लिया गया। रैसु नुरुटी को गिरफ्तार क्यों किया जा रहा है इस बात की जानकारी पुलिस वालों ने अब तक नहीं दी है। पुलिस यह भी नहीं बता रही कि आखिर रैसु को कहां रखा गया है।

आदिवासी समाज छोटेबेठिया इकाई ने पुलिस से आदिवासी युवक को रिहा करने की मांग की है। ग्रामीणों के साथ आदिवासी समाज के पदाधिकारी पखांजूर थाना जाने के लिए रवाना हुए हैं। उन्होंने पखांजूर पुलिस पर आदिवासियों को झूठे मुकदमे में फंसाने और परेशान करने का आरोप लगाया है।