श्री सर्वेश्वरी समूह और जिला चिकित्सालय के निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर से 300 लाभान्वित

बालकोनगर, 15 फरवरी। श्री सर्वेश्वरी समूह संचालित अवधूत भगवान राम सेवाश्रम और जिला चिकित्सालय कोरबा के सहयोग से आयोजित विशाल स्वास्थ्य शिविर से बालकोनगर क्षेत्र के लगभग 300 जरूरतमंद लाभान्वित हुए। कोरबा के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. एस.एन. केसरी ने अवधूत भगवान राम की पूजा-अर्चना कर शिविर का उद्घाटन किया। निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर बालकोनगर, सेक्टर-4 फॉरेस्ट बैरियर के पास आश्रम परिसर में आयोजित हुआ।

डाॅ. केसरी ने अपने उद्बोधन में बताया कि कोरबा जिला स्वास्थ्य विभाग क्षेत्र के जरूरतमंद नागरिकों तक बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाने के तत्पर है। उन्होंने अवधूत भगवान राम सेवाश्रम की पहल की प्रशंसा करते हुए कहा कि आश्रम द्वारा मरीजों तक स्वास्थ्य लाभ पहुंचाना उत्कृष्ट सेवा कार्य है। शिविर में नेत्र, स्त्री और शिशु रोग विशेषज्ञों ने सेवाएं दीं। इसके साथ ही मौसमी बीमारियों सर्दी-जुकाम, खांसी, चर्मरोग, रक्त चाप, मधुमेह, पेट संबंधी विभिन्न रोगों, बवासीर, गठिया-वात, जोड़ों के दर्द आदि की चिकित्सा तथा खून की जांच की गई। डाॅ. केसरी ने कहा कि भविष्य में भी ऐसे आयोजनों को जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से हरसंभव मदद दी जाएगी।

बालकोनगर अवधूत आश्रम के मंत्री संतोष शांडिल्य ने बताया कि अवधूत भगवान राम के दिखाए सेवा के मार्ग पर चलते हुए जनकल्याण के विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन के लिए संस्थान प्रतिबद्ध है। उन्होंने बताया कि आश्रम के 19 सूत्रीय कार्यक्रम का उद्देश्य देश को प्रगति के पथ पर निरंतर अग्रसर करना है। उन्हांेने आयोजन में सहयोग और मार्गदर्शन के लिए जिला स्वास्थ्य विभाग के प्रति आभार जताया। संगठन के पदाधिकारी सत्येंद्र दुबे, श्री आर.के. त्रिवेदी, श्री संजय मालगे सहित बड़ी संख्या में सदस्यों ने आयोजन में सक्रिय भागीदारी की।