Rohit Sharma कप्तान, हार्दिक होंगे उप-कप्तान, जय शाह ने T20 World Cup 2024 के बारे में किया बड़ा खुलासा

वेस्टइंडीज और अमेरिका ने इस वर्ष होने वाले टी-20 विश्व कप में भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे। बीसीसीआई सचिव जय शाह (Jay Shah) ने बुधवार को कहा कि टी-20 विश्व कप में भारतीय टीम रोहित की कप्तानी में खेलेगी। हार्दिक पांड्या उपकप्तान और राहुल द्रविड़ कोच होंगे। दैनिक जागरण ने दो दिसंबर 2023 के अंक में बता दिया था कि रोहित (Rohit Sharma) टी-20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) में कप्तान के तौर पर खेलेंगे।

सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम का नाम बीसीसीआई के पूर्व सचिव निरंजन शाह के नाम पर रखने के कार्यक्रम के दौरान जय शाह ने कहा कि 2023 में अहमदाबाद में लगातार 10 जीत के बाद हम विश्व कप नहीं जीत पाए, लेकिन हमने दिल जीता। मैं आपसे वादा करता हूं कि 2024 में हम बारबाडोस (टी-20 विश्व कप फाइनल का स्थल) में रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत का झंडा गाड़ेंगे।

T20 World Cup 2024: हार्दिक होंगे उप-कप्तान, विराट की भूमिका पर उचित समय पर होगी चर्चा

इस दौरान निरंजन शाह, पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर, अनिल कुंबले और आइपीएल चेयरमैन अरुण धूमल, मुख्य कोच राहुल द्रविड़, अक्षर पटेल उपस्थित रहे। विराट कोहली के इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट सीरीज नहीं खेलने पर शाह ने कहा कि विराट ऐसे खिलाड़ी नहीं हैं, जो बिना किसी बड़े कारण के सीरीज में नहीं खेलें। हम आने वाले समय में उनकी भूमिका पर चर्चा करेंगे।

इसके साथ ही शाह ने स्पष्ट किया कि प्रत्येक खिलाड़ी को रणजी ट्रॉफी में खेलना ही होगा। पाकिस्तान में चैंपियंस ट्राफी में खेलने पर बीसीसीआइ सचिव ने कहा कि हम इस मामले में केंद्र सरकार के निर्देशों का पालन करेंगे। लेकिन अभी एक साल बाकी है, चीजें बदल भी सकती है। इसलिए हमें इंतजार करना चाहिए।