KORBA : नशे में धुत ग्रामीण पारिवारिक विवाद के बाद 133 केवी टावर पर चढ़ गया

कोरबा । नशे की हालत में एक ग्रामीण 133 केवी टावर लाइन पर करीब 100 फीट ऊपर चढ़ गया है। सूचना मिलने पर पुलिस स्थल पर पहुंची और ग्रामीण को किसी तरह नीचे उतार कर थाना ले गई। घटना कोरबी चौकी अंतर्गत हुई।

बताया जा रहा है कि खडफ़ड़ीपारा मोहल्ले में स्थित विद्युत ट्रांसमिशन कंपनी की उच्च दाब क्षमता लाइन में रातराम 28 वर्ष शराब के नशे में चढ़ गया। जब इसकी जानकारी ग्रामीणों को मिली, तब उनमें हड़कंप मच गया। आनन- फानन में इसकी सूचना कोरबी चौकी पुलिस को दी गई। चौकी प्रभारी एएसआइ अफसर खान ने घटना की जानकारी एसपी सिद्धार्थ तिवारी को देते हुए बल के साथ स्थल की ओर रवाना हो गए। इधर एसपी तिवारी ने विद्युत विभाग से संपर्क कर बिजली बंद कराया। उधर स्थल पर पहुंचे चौकी प्रभारी ने टावर पर चढ़े ग्रामीण से बात की और किसी तरह समझाइश देकर सकुशल नीचे उतरवा में सफलता हासिल।

हालांकि इसके पहले डायल 112 की टीम वहां पहुंचकर उतारने की कोशिश करती रही, किंतु ग्रामीण उन्हें भला-बुरा कहकर वहां से जाने पर मजबूर कर रहा था। चौकी प्रभारी खान ने बताया कि ग्रामीण रातराम का आज सुबह पत्नी दूजबाई के साथ पारिवारिक विवाद हुआ था और दोनों के मध्य मारपीट भी हुई। उसके हंगामा और हरकत को देखते हुए स्वजनों ने उसे घर से निकाल दिया और इसके बाद रातराम टावर पर जाकर चढ़ गया था।