महतारी वंदन योजना का फॉर्म भरने बड़ी तादाद में पहुंच रहीं महिलाएं

कांकेर,07 फरवरी । प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी महतारी वंदन योजना को लेकर जिले की महिलाओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। योजना के तहत फॉर्म लेने महिलाओं की भीड़ शिविरों व केन्द्रों में उमड़ रही है। योजना का लाभ लेने उनमें गजब का उत्साह है तथा फॉर्म लेने व ऑनलाइन एंट्री करवाने उनमें होड़ सी मची है। जिले के नगरीय क्षेत्रों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में आयोजित समाधान शिविरों में महिला एवं बाल विकास विभाग के स्टॉल में फॉर्म भरने पहुंच रही हैं।

कांकेर विकासखण्ड के ग्राम पेटोली में आज आयोजित समाधान शिविर में फॉर्म भरने पहुंचीं महिला संगीता गावड़े और मीना बाई ने बताया- ‘‘आज गांव में त्यौहार जैसा माहौल है। समाधान शिविर में महतारी वंदन योजना के लिए फॉर्म भराए जाने की जानकारी मिलने पर वे फॉर्म भरने आईं हैं।‘‘ उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत प्रतिमाह एक हजार रुपए मिलने से अब उन्हें अपनी छोटी-छोटी जरूरतों को पूरा करने किसी पर निर्भर होने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके अलावा घर के दैनिक खर्चों में भी बहुत राहत मिलेगी और आर्थिक भार कम होगा। उन्होंने इस योजना के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।

वृद्ध इलाज बाई का ‘इलाज‘ होगा महतारी वंदन योजना की राशि से : 

महतारी वंदन योजना को लेकर सभी आयुवर्ग की महिलाओं में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। ग्राम पेटोली निवासी वयोवृद्ध महिला इलाज बाई साहू भी महतारी वंदन योजना का लाभ उठाने शिविर में पहुंचीं। योजना को लेकर उनके चेहरे की दमक और मुस्कान इलाज बाई की उम्रदराजी की झुर्रियों को बेअसर कर रही थी। उन्होंने बताया कि महतारी वंदन योजना के बारे में जानकारी मिलने के बाद वे बहुत खुश हैं। योजना के तहत फॉर्म भरने के बाद उन्हें जो राशि मिलेगी, उसका उपयोग वे अपना इलाज कराने, स्वास्थ्य की देखभाल और दवाई के खर्च में करेंगी। उन्होंने इसके लिए प्रसन्नता जताते हुए मुख्यमंत्री  विष्णुदेव साय के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि इस योजनाओं से प्रदेश भर की महिलाओं का आशीर्वाद मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय को मिलेगा।