IND vs ENG: Shubman Gill ने बताया कि अस्‍पताल में क्‍या-क्‍या हुआ, अपनी ऊंगली की चोट पर दिया बड़ा अपडेट

भारतीय टीम के स्‍टार बल्‍लेबाज शुभमन गिल ने सोमवार को अपनी चोटिल ऊंगली के बारे में बड़ी अपडेट दी। गिल ने बताया कि चिंता की कोई बात नहीं है और वो अगले कुछ दिनों में पूरी तरह ठीक हो जाएंगे। याद दिला दें कि शुभमन गिल को विशाखापट्टनम टेस्‍ट के तीसरे दिन दाएं हाथ की ऊंगली पर चोट लगी थी, जिसके बाद उन्‍हें तुरंत अस्‍पताल ले जाया गया था।

गिल सोमवार यानी टेस्‍ट के चौथे दिन फील्डिंग करने के लिए मैदान पर नहीं आए। सरफराज खान ने उनकी जगह पूरे दिन फील्डिंग की। गिल ने बताया कि चोट लगने के तुरंत बाद उन्‍हें अस्‍पताल ले जाया गया, जहां उनका स्‍कैन हुआ।
शुभमन गिल ने प्रसारणकर्ता चैनल से बातचीत में कहा, ”कल मुझे तुरंत अस्‍पताल ले जाया गया, जहां स्‍कैन्‍स हुए। यह पता करना था कि मेरी ऊंगली में कितनी सूजन है। यह पता करना था कि मैं कैसा महसूस कर रहा हूं। मैं जल्‍द ही ठीक हो जाऊंगा।”

फॉर्म में लौटे गिल

शुभमन गिल के लिए दूसरा टेस्‍ट मैच शानदार बीता। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने खोया फॉर्म हासिल किया और अपने टेस्‍ट करियर का तीसरा शतक जमाया। उन्‍होंने दूसरी पारी में 147 गेंदों में 11 चौके और दो छक्‍के की मदद से 104 रन बनाए। गिल की पारी के दम पर भारतीय टीम ने इंग्‍लैंड को दूसरे टेस्‍ट में 106 रन के विशाल अंतर से मात दी। भारतीय टीम ने इसी के साथ सीरीज 11 से बराबर की।

यह भी पढ़े : IPL 2024 से पहले मां देवरी के मंदिर में आशीर्वाद लेने पहुंचे MS Dhoni, सर्जरी के बाद नए सीजन में जीत के लक्ष्य से करेंगे वापसी

पापा की डांट

शुभमन गिल (Shubman Gill) ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कहा, ‘‘मैं निश्चित रूप से काफी ज्यादा खुश हूं, लेकिन सच कहूं तो मैंने बहुत कुछ छोड़ दिया। पहले तो मुझे यह एहसास नहीं हुआ कि पैड पर अंदरूनी किनारा लगा। अय्यर ने कहा कि अगर यह अंपायर की कॉल है तो मैं इसे ले लूंगा। मुझे उम्मीद थी कि चायकाल तक 5-6 ओवर ही खेलना चाहिए था। बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छा विकेट है।”

”मुझे ऐसा लगता है (उस शॉट के लिए मेरे पापा मुझे जरूर डांटने वाले हैं , जिस वजह से मैं आउट हुआ। होटल वापस आने पर मुझे पता चल जाएगा, लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि मुझे डांट पड़ेगी।”