महिला ने दूसरे पति के साथ मिलकर चार साल के बेटे को उतारा मौत के घाट, इतनी बेरहमी से पीटा कि फट गई अतड़ियां

भिलाई,03 फरवरी । एक महिला ने अपने दूसरे पति के साथ मिलकर अपने ही चार साल के बच्चे को मौत के घाट उतार दिया। आरोपितों ने 31 जनवरी को रात को बच्चे को लात और मुक्के से बेदम पीटा। उसके पेट में गंभीर चोट लगने से उसकी अतड़ियां फट गईं। अगले दिन रात में बच्चे के पेट में तेज दर्द उठा तो उसे अस्पताल ले गए, जहां बच्चे की मौत हो गई।

दोनों आरोपित बच्चे के अंतिम संस्कार की तैयारी में थे। तभी पड़ोसियों को बच्चे की मौत की खबर लगी तो उन्होंने पुलिस को जानकारी दी। इसके बाद पुलिस ने बच्चे का पोस्टमार्टम करवाया और आरोपितों को हिरासत में लिया। आरोपितों के खिलाफ हत्या और साक्ष्य छिपाने की धारा के तहत प्राथमिकी की गई है।

हैवान बने सौतेला पिता ने ले ली मासूम की जान

पुलिस ने बताया कि आरोपित मनप्रीत सिंह (26) करीब आठ महीने पहले गायत्री साहू (28) को अपनी पत्नी बनाकर गैंग खोली कुम्हारी में सन्नी सरदार के घर पर किराये पर रहने आया था। उसके साथ गायत्री का चार वर्षीय बेटा जगदीप सिंह और आठ साल की बेटी अर्पिता कौर भी थे।

आरोपित मनप्रीत सिंह अपने सौतेले बेटे जगदीप सिंह से रोजाना मारपीट करता रहता था। लगातार मारपीट के कारण उसके मकान मालिक सन्नी सरदार ने अपना मकान खाली करवा दिया था। इसके बाद वे लोग काजू मुसलमान के घर शंकर नगर कुम्हारी में किराये पर रहने के लिए चले गए थे।

वहां जाने के बाद भी आरोपित मनप्रीत अपने सौतेले बेटे जगदीप से मारपीट करता था। 31 जनवरी की रात को आरोपित मनप्रीत और गायत्री बच्चे जगदीप को लात और मुक्के से मार रहे थे। उनके पड़ोसी हरिनाथ यादव व अन्य लोगों ने उन्हें समझाया और बच्चे को मारने के लिए मना किया।

पड़ोसी ने पुलिस को दी घटना की जानकारी

अगले दिन एक फरवरी को बच्चे के पेट में तेज दर्द हुआ। इसके बाद आरोपित उसे अस्पताल ले गए, जहां बच्चे की मौत हो गई। वहां से बच्चे के शव को वापस लाने के बाद आरोपित उसके अंतिम संस्कार की तैयारी में जुटे हुए थे। उसके पड़ोसी हरिनाथ को इसकी जानकारी हुई तो उसने पुलिस को खबर कर दी। जिसके बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाया तो पता चला कि मारपीट के चलते बच्चे कि अतड़ियां फट गई थीं, जिसके चलते उसकी मौत हुई है। इसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपितों के खिलाफ प्राथमिकी कर उन्हें हिरासत में लिया है।

ढाई महीने पहले भी फांसी लगाने की कोशिश की थी

शिकायतकर्ता हरिनाथ यादव व उसके मोहल्ले वालों ने पुलिस को जानकारी दी कि आरोपित मनप्रीत रोजाना बच्चे जगदीप से मारपीट करता था। ढाई महीने पहले उसने बच्चे के गले में रस्सी बांधकर उसे लटका दिया था। मोहल्ले वालों ने उसे ऐसा करते देखा तो वे लोग उसकी तरफ भागे तो आरोपित मनप्रीत बच्चे को जमीन पर पटककर भाग गया था। मोहल्ले वालों ने फौरन उसके गले से रस्सी का फंदा खोला और किसी तरह से उसकी जान बचाई।