छत्तीसगढ़ : गुम हुए 67 मोबाइल ढूंढकर पुलिस ने लौटाया, मोबाइल की कुल कीमत 10 लाख, 6 महीने से लगातार मिल रही थी शिकायत

छत्तीसगढ़ की जशपुर पुलिस ने साइबर सेल की मदद से पिछले छह महीने में गुम हुए 67 मोबाइल को बरामद कर लिया है। बरामद किए मोबाइल की कुल कीमत 10 लाख 5 हजार रुपए है। पुलिस कंट्रोल रूम में उप पुलिस अधीक्षक चन्द्रशेखर परमा ने सभी मोबाइल धारकों को बुला कर गुम मोबाइल वापस किया गया।

गुम मोबाइल की वापसी के दौरान पुलिस ने लोगों को विभिन्न साइबर अपराध से बचने की जानकारी भी दी। वहीं मोबाइल पाकर मोबाइल धारक के चेहरे खिले नजर आए। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमेश कश्यप ने बताया कि एसपी डी. रविशंकर के निर्देशन में पिछले 6 महीने के दौरान मोबाइल गुम होने की लगातार शिकायत मिल रही थी।

अलग-अलग जगहों से 67 मोबाइल बरामद

इसमें थाना जशपुर, कुनकुरी, पत्थलगांव, सन्ना और कोतबा क्षेत्र के मामले शामिल थे। साइबर सेल को खोए हुए मोबाइल खोजने के निर्देश दिए गए थे। इसके लिए साइबर सेल की विशेष टीम गठित की गई थी। पुलिस ने अलग-अलग जगहों से 67 मोबाइल बरामद किए। जिसकी कीमत 10 लाख रूपये है। उन्होंने बताया कि इनमें 10 हजार से लेकर 40 हजार रुपए तक के मोबाइल शामिल थे।

गुम मोबाइल मिलने की छोड़ दी थी उम्मीद

गुम मोबाइल फोन को बरामद करने में साइबर सेल के सहायक उप निरीक्षक हरिशंकर राम, आर. सुनसाय भगत, अनिल सिंह, संदीप साय,अमित टोप्पो और अन्य कर्मचारियों की महत्वपूर्ण भूमिका रही।इस दौरान मोबाइल मालिकों ने कहा कि मोबाइल खोने से हमने मिलने की उम्मीद छोड़ दी थी। लेकिन पुलिस की मदद से मोबाइल फिर से वापस मिल गया। इसमें कई लोग मोबाइल खोने के बाद दूसरा मोबाइल खरीद चुके थे।