IAS वासु जैन ने सारबिला कैरियर अकादमी में युवाओं को मार्गदर्शन दिया

सारंगढ़ बिलाईगढ़, 2 फरवरी 2024/आईएएस सु जैन  एसडीएम सारंगढ़ ने सारबिला कैरियर अकादमी सारंगढ़ में युवाओं को मार्गदर्शन दिया।
आईएएस श्री वासु जैन ने 11 फरवरी 2024 को आयोजित होने वाली सीजीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को विशेष मार्गदर्शन दिया, जिसमें अभ्यर्थियों को नियमित रूप से नोट्स बनाने एवं शॉर्ट नोट्स बनाने, नियमित अंतराल पर टेस्ट सीरीज देते हुए उन प्रश्नों की व्याख्या पर ध्यान देने के लिए श्री जैन नेकहा। उन्होंने आगे कहा कि परीक्षा पूर्व नोट्स से रिवीजन करना अत्यंत आवश्यक है।

परीक्षा के 15 दिन  पूर्व नए विषय को न पढ़कर पुराने विषयों को ही निरंतर रिवीजन करना चाहिए। पूर्व में आए हुए प्रश्नों को समझते हुए अपनी रणनीति बनाने पर जोर दिया। कठिन प्रश्नों की व्याख्या को पढ़ कर, सामूहिक चर्चा कर समाधान निकालने, परीक्षा के पूर्व  होने वाले मानसिक तनाव को दूर करने के लिए टिप्स दिए। विद्यार्थियों को सीजी पीएससी के समकक्ष अन्य   प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने की सलाह युवाओं को श्री जैन ने दिया। इसी प्रकार ऐसे परीक्षा जिनका पाठ्यक्रम एकसमान, एक जैसा सिलेबस है है, उन परीक्षा में अनिवार्य रूप से सम्मिलित होना चाहिए। इस  कार्यक्रम में केंद्र समन्वयक सत्येंद्र बसंत , बी पी तिवारी एवं फैक्लटी सोमनाथ साहू, विकास कहार, देवाशीष चौहान उपस्थित थे।