हमारी महती जिम्मेदारी है की लोकतंत्र इसी तरह मजबूत रहे: नरेंद्र देवांगन

0 गणतंत्र दिवस के अवसर पर विभिन्न स्थानों पर मुख्य अथिति के रुप में शामिल

कोरबा,27 जनवरी। भाजपा युवा मोर्चा के महामंत्री और नगर निगम के वरिष्ठ पार्षद नरेंद्र देवांगन शुक्रवार को गणतंत्र दिवस के अवसर पर विभिन्न स्थानों पर मुख्य अथिति के रुप में शामिल हुए। सबसे पहले वे ग्राम भारती विद्या मंदिर में ध्वजरोहण कार्यक्रम में शामिल हुए। इस अवसर पर उन्होंने राष्ट्र ध्वज फहराया। अपने उद्बोधन में उन्होंने कहा की हमारा देश सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक तौर पर बहुत मजबूत है। जिसे 26 जनवरी 1950 को लागू किया गया था। भारतीय संविधान द्वारा रखी गई मजबूत आधारशिला का ही परिणाम है कि देश ने आजादी के 75 साल पूरे कर लिए हैं। यह हमारी महती जिम्मेदारी है कि त्याग और बलिदान से हमें जो लोकतंत्र का उपहार मिला है, वह लगातार मजबूत हो।


इसके बाद श्री देवांगन प्राथमिक शाला चारपारा में मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे। इस अवसर पर उन्होंने कहा की हम सबको राष्ट्र के संविधान का सम्मान और पालन करना चाहिए। जो भी संविधान के मार्ग का पालन किया है वही सच्चा देश प्रेम कहलाया है। प्राथमिक शाला पीपरपारा में राष्ट्र ध्वज को फहरा कर देश के महान विभूतियों को याद करते हुए कहा की नव पीढ़ी देश का भविष्य है। मुझे बहुत खुशी है की आज शिक्षा के साथ साथ आप सभी छात्र छात्रा आज खेलकूद और सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से अपने प्रतिभा का प्रर्दशन कर रहे हैं।


इसके बाद नरेंद्र देवांगन प्राथमिक शाला जोगियाडेरा में राष्ट्रीय पर्व पर मुख्य अतिथि के रुप में शामिल हुए। इस अवसर पर भारत माता की पूजा अर्चना कर उन्होंने कहा की आज हम सभी किसी न किसी माध्यम से देश, समाज की सेवा कर रहे हैं। नवयुग में आप सभी इसी तरह राष्ट्र प्रेम के माध्यम से लोगों की सेवा करते रहे। इसके बाद वे वात्सल्य स्कूल कोहड़िया,निराबाई बुनकर समिति बांकीमोंगरा,सरस्वती शिशु मंदिर बाँकीमोंगरा मे भी आयोजित राष्ट्रीय पर्व पर मुख्य अतिथि के रुप में शामिल हुए। इस अवसर पर उनके साथ रामकुमार राठौर, शैलेंद्र यादव, नरेंद्र गोस्वामी समेत अन्य उपस्थित रहे।