राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह :परिवहन विभाग चला रहा विशेष जागरूकता अभियान

बिलासपुर,23 जनवरी । राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह 15 जनवरी से 14 फरवरी तक मनाया जा रहा है। जिसके तहत यातायात विभाग बिलासपुर द्वारा विशेष जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। विभिन्न कार्यक्रमों के जरिए लोगो को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जा रहा है। इसी कड़ी में नेहरू चौक में छात्रों ने रैली निकालकर सड़क सुरक्षा केे नियमों का पालन करने का संदेश दिया।

यातायात विभाग की ओर से सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत विशेष जागरूकता अभियान की शुरूआत की गई है। अभियान के तहत परिवहन विभाग के प्रचार वाहन के जरिए लोगो को सड़क सुरक्षा के नियमों की जानकारी दी जा रही है। इसके साथ ही विभिन्न माध्यमों से लोगो को यातायात नियमों के प्रति सचेत किया जा रहा है। विभाग द्वारा विभिन्न चौक-चौराहों पर नुक्कड़ नाटक व रैली के जरिए लोगो को यातायात नियमों के पालन के प्रति जागरूक किया जा रहा है व सड़क दुर्घटनाओं से बचाव का संदेश दिया जा रहा है।

नेहरू चौक में छात्रों ने रैली निकाली व यातायात नियमों के प्रति लोगो को जागरूक किया। छात्रों ने यातायात नियमों से जुडे़ संदेश की तख्तियां लेकर सड़क सुरक्षा के प्रति चेतना जगाने का प्रयास किया और यातायात नियमों के पालन का संदेश दिया। जिसमें हैेलमेट का उपयोग करने, नशा कर के वाहन न चलाने, तेज गति, तीन सवारी, अव्यस्क बच्चों द्वारा वाहन न चलाने संबंधी संदेश शामिल थे। इस अवसर पर डीएसपी संतोष साहू और ट्रैफिक सब इंस्पेक्टर उमाशंकर पाण्डेय व विभाग के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।