IND vs ENG : ‘इंग्लैंड को हल्के में मत लेना…’ टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को मिली वॉर्निंग

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 25 जनवरी से हैदराबाद में खेला जाएगा. टीम इंडिया को घर पर हराना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं है. ऐसे में अपकमिंग टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का पलड़ा भारी माना जा रहा है. मगर, इस बीच पूर्व इंग्लिश स्पिनर मोंटी पनेसर ने रोहित शर्मा एंड कंपनी को चेतावनी दी है कि भारतीय टीम को इंग्लैंड टीम को हल्के में नहीं लेना चाहिए.

इंग्लैंड नहीं खेल पाएगी बेजबॉल क्रिकेट

जब मोंटी पनेसर से एक इंटरव्यू में पूछा गया कि क्या इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर भी बेजबॉल क्रिकेट खेल पाएगी? इसके जवाब में पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर ने कहा, “नहीं, वह यहां डिफेंसिव शॉट्स खेलेंगे, वह या तो स्वीप या फिर रिवर्स स्वीप शॉट्स लगाते दिखेंगे. वह भारतीय स्पिनर्स के आगे फ्रंट डिफेंस करते मुश्किल ही दिखेंगे. यदि वह आगे बढ़कर खेलते हैं, तो वह अगेंस्ट द स्पिन या स्पिन के साथ भी खेल सकते हैं. हालांकि, इन सभी चीजों के लिए भारत तौयार रहेगा.”

टर्निंग पिच पर इंग्लैंड को हराना नहीं होगा आसान

मोंटी पनेसर ने भारतीय पिचों का उदाहरण देते हुए कहा, “ये मत सोचना कि हम टर्निंग पिच पर अधिक हावी हैं और हम इंग्लैंड को आसानी से हरा देंगे. इंग्लैंड बहुत अच्छा किकेट खेलने जा रहा है या तो वो 150 पर ऑलआउट हो जाएंगे या फिर 50 वर में 250 रन बना देंगे. वो 5 रन प्रति ओवर की स्पीड से रन बनाएंगे और ऑलआउट हो जाेंगे. इंग्लैंड बहुत अटैकिंग क्रिकेट खेलने लगा है. बेन स्टोक्स अपने स्पिनर्स से कहेंगे कि उन्हें 40 वर में 100 रन देकर 5 विकेट नहीं चाहिए, उन्हें सिर्फ 16 ओवर में ही 100 रन देकर 5 विकेट निकालने हैं. इस सीरीज में इंग्लिश टीम इसी तरह के माइंडसेट के साथ खेलने वाली है.”

इंग्लैंड को हल्के में ना लें

टीम इंडिया ने घर पर पिछली 16 टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज की है. ऐसे में आत्मविश्वास से भरी टीम इंडिया को चेतावनी देते हुए मोंटी पनेसर ने आगे कहा, “अगर भारत ये सोचेगा कि कि हम घरेलू सरजमीं पर काफी प्रभावशाली हैं और हम ये सीरीज आसानी से जीत जाएंगे, तो मुझे लगता है कि ये उनके लिए खतरे का संकेत होगा. भारत-इंग्लैंड को हल्के में ना लें, वो अब बहुत अटैकिंग टीम हैं.”