रायपुर पुलिस ने छात्रों व डिलीवरी बॉयज को दिया यातायात प्रशिक्षण

रायपुर,18 जनवरी । सड़क सुरक्षा माह-2024 के चौथे दिन शासकीय हाय.सके. स्कूल रविग्राम, तेलीबांधा में यातायात जनजागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यातायात पुलिस के प्रशिक्षित अधिकारियों ने उपस्थित छात्र-छात्राओं को यातायात निमयों की विस्तृत जानकारी दी। साथ ही अपने पालकों को नियमों का पालन कर वाहन चलाने हेतु प्रेरित करने की अपील की गयी। प्रशिक्षण कार्यक्रम के क्रम में जोमेटो कंपनी के लगभग 80 डिलीवरी बॉयज को कार्यालय अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात रायपुर सभाकक्ष में यातायात प्रशिक्षक सउनि0 टीके भोई द्वारा  यातायात नियमों का विस्तार पूर्वक जानकारी दी गयी साथ ही डिलीवरी करते समय अनिवार्य रूप से यातायात निमयों का पालन करने निर्देशित किया गया।

बता दे कि सड़क सुरक्षा माह 2024 के दौरान प्रतिदिन यातायात पुलिस रायपुर द्वारा नित नये-नये अभियान चलाकर लोगो को यातायात नियमों की जानकारी दी जा रही है तथा नियमों का पालन कर वाहन चलाने की अपील की जा रही है। इसी क्रम में आज दिनांक को भी यातायात पुलिस के अधिकारी/कर्मचारियों द्वारा शहर के प्रमुख मार्गो एवं लगभग 50 चौक-चौराहों में यातायात नियमों से संबंधित बैनर/पोस्टर चस्पा किया गया साथ ही यातायात नियमों से संबंधित पाप्लेट वितरण कर लोगो को यातायात नियमों का पालन कर वाहन चलाने की अपील की गयी।

ऑन लाईन ई-चालान सिस्टम चालू होने के बाद से अधिकांश वाहन चालक ई-चालान से बचने के लिए अपने वाहन का नम्बर सीरिज मिटा दिया जा रहा है, तो कुछ वाहन चालको द्वारा अपने वाहन का नम्बर प्लेट टेम्परींग कर दिया जा रहा है। कुछ वाहन तो वाहन का सीरियल नम्बर तक मिटाकर चला रहे है। ऐसे वाहन चालकों के विरूद्ध यातायात पुलिस सख्त रूख अपनाते हुए विशेष अभियान चलाने का प्लान बना चुकी है और 19 जनवरी से शहर के सभी प्रमुख मार्गो एवं चौक-चौराहों में विशेष अभियान चलाकर चालानी कार्यवाही की जायेगी। यातायात पुलिस ने वाहन चालकों से अपील की है कि अपने वाहन के नम्बर प्लेट को ठीक करा ले अन्यथा चालानी कार्यवाही के लिए तैयार रहें।