Bilaspur News: रोमांचक मुकाबले के बीच सुंदरम ने मधुरम को 10 रन से हराकर बना चैंपियन

बिलासपुर,16 जनवरी । महाविद्यालयीन खेल महोत्सव में क्रिकेट मैच का फाइनल मुकाबला सोमवार को काफी रोमांचक रहा। सुंदरम की टीम ने मधुरम को 10 रन से हराकर खिताब पर कब्जा किया। मैच में मधुरम के खिलाड़ियों ने लक्ष्य को हासिल करने के लिए संघर्ष करते नजर आए। लेकिन सुंदरम के खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए चैंपियन बने। इस दौरान विजेता टीम को ट्राफी प्रदान कर सम्मानित किया गया।

सोमवार को क्रिकेट मैच के फाइनल मैच मधुरम ने टास जीतकर फिल्डिंग करने का फैसला लिया और सुंदरम टीम को बैटिंग के लिए आमंत्रित किया। सुंदरम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए धमाकेदार शुरूआत की। दीपक राय ने 17 बाल में 34 रनों की विस्फोटक पारी का योगदान दिया। 10 ओवर में टीम ने 97 रन का विशाल लक्ष्य विपक्षी टीम को दिए। इसके जवाब में मधुरम के खिलाड़ी बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे।

बल्लेबाजों ने करारा जवाब देते हुए आक्रामक शाट खेले। मधुरम की टीम तेज गति रन बटोर रहे थे। दूसरी ओर से सुंदरम के गेंदबाज भी सधी हुई गेंद डाल रहे थे। बीच में गेंदबाजों ने विकेट भी लिए लेकिन बल्लेबाजों ने लगातार रन बनाते रहे। धीरे-धीरे मुकाबला रोमांचक नजारे पर पहुंच गया। इसी दौरान सुंदरम के खिलाड़ियों ने वापसी करते हुए विकेट लिया। मधुरम के खिलाड़ियों को 9 ओवर में 86 रन में आलआउट कर चैँपियन का खिताब अपने नाम कर लिया।

मधुरम की ओर से विश्वनाथ ने सर्वाधिक नाबाद 31 रन की पारी खेली। दूसरे छोर से विकेट का पतन होता ही रहा और अंत में 10 रनों के कम अंतर से सुंदरम ने मैच जीत लिया। बाक्स 0 इन अतिथियों ने निभाई निर्णायक की भूमिका आज के रोप-जम्प एवं क्रिकेट मैच में व्यायाम निदेशक सुनील राव, अमित तिवारी, महेश शर्मा, सुभाष त्रिपाठी, स्वर्णिम शुक्ला एवं खेल प्रभारी एवं समन्वयक करीम खान ने निर्णायक की भूमिका निभाई। प्रतियोगिता को सफल बनाने में प्रशिक्षार्थी नरेन्द्र यादव, संतोष आर्य, संतोष तंबोली, हरनारायण चंद्रा, शिवचरण भगत, जयशंकर तिवारी, साकेत पाणिग्राही ,गिरिजा, उद्धप कर्ष, नंदलाल शास्त्री, प्रहलाद टंडन, शिव कवर, शिवचरण, अमनराज, अमर श्याम, भूपेन्द्र सिंह पैकरा, साइयन एक्का, प्रतिभा, आरती राय, रविन कुमार, विनय सारथी, अश्वनी तिवारी, शम्मी कुजूर, देवकरण साहू, ललित शुक्ल, विनय सारथी, आदि ने महत्वपूर्ण योगदान दिया।

आज के खेल में डा. सलीम जावेद, डा. गीता जायसवाल, पवन पाण्डेय, राजकुमारी महेन्द्र और आशा बनाफर आदि आचार्य वृंद प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। बाक्स 0 रोप जंप में शिवम टीम बनी विजेता महाविद्यालयीन खेल महोत्सव के प्रथम सोपान के अंतिम दिन रोप जंप प्रतियोगिता संपन्न हुईं। रोप जंप में शिवम के खिलाड़ी पारुल, नंदनी, चंद्रकांति के शानदार प्रदर्शन से 397 अंक अर्जित करते हुए। विजेता होने का गौरव हासिल किया। शिवम की पारुल गुप्ता ने सर्वाधिक स्कोर 161 अंक प्राप्त किया। सत्यम 40 अंक का ही स्कोर कर पाया। मधुरम भी कमजोर साबित होते हुए महज 160 अंक हासिल किया। सुंदर 385 अंक अर्जित कर उपविजेता बने।