बेंगाली कल्चरल एसोसिएशन बालको द्वारा मंदिर का जीर्णोद्धार कर भव्य रूप दिया गया, जिसकी प्राण प्रतिष्ठा बुधवार 17 जनवरी को विधि विधान से संपन्न होगा

कोरबा,16 जनवरी। बेंगाली कल्चरल एसोसिएशन बालको द्वारा तीन दशक पूर्व स्थापित काली मंदिर का जीर्णोद्धार कर भव्य रूप दिया गया है। जिसकी प्राण प्रतिष्ठा आज बुधवार 17 जनवरी को विधि विधान से संपन्न होगा। 1993 में स्थापित बालको का यह काली मंदिर पूरे कोरबा जिला ही नहीं बल्कि आसपास के क्षेत्र में भी काफी प्रसिद्ध है। बिलासपुर, सरगुजा, रायगढ़ एवं जांजगीर-चांपा जिले से भी लोग दर्शन के लिए आते हैं। मंदिर के आसपास प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर होने एवं मंदिर परिसर में गार्डन लोगों को आकर्षित करता है।

समिति द्वारा मंदिर प्रांगण में अतिथि गृह का निर्माण किया गया है, जहां भक्तजन ठहरने की सुविधा प्राप्त कर सकते हैं। मंदिर में काली मां के साथ-साथ शिव, शनी एवं हनुमान जी की भी प्रतिमा स्थापित की गई है। बेंगाली कल्चरल एसोसिएशन बालकों के सदस्यों द्वारा काफी समय से मंदिर के जीर्णोद्धार की आवश्यकता महसूस की जा रही थी। समिति के सदस्यों के अथक प्रयास एवं आर्थिक सहयोग से जीर्णोद्धार का कार्य अब पूरा कर लिया गया है।


आज सुबह 9 बजे से बेंगाली कल्चरल एसोसिएशन द्वारा प्रतिस्थापित नए एवं भव्य काली मंदिर में मां काली की प्राण प्रतिष्ठा पूजा पंडितों द्वारा विधि विधान के साथ यज्ञ-हवन से प्रारंभ किया जाएगा। सुबह से ही मां चंडी का पाठ लगातार जारी रहेगा। इस पावन अवसर पर मां काली का आशीर्वाद एवं प्रसाद ग्रहण के लिए सभी भक्तजनों को बेंगाली कल्चरल एसोसिएशन बालकों के पदाधिकारीगणों द्वारा शामिल होने के लिए आग्रह किया गया है।