CG PSC पास कराकर अधिकारी की नौकरी लगवाने के नाम पर 40 लाख रुपये की ठगी, मामला दर्ज

भिलाई,15 जनवरी । सीजी पीएससी पास कराकर अधिकारी की नौकरी लगवाने के नाम पर 40 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। आरोपी अंबिकापुर का निवासी बताया गया है , जिसके खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।
पुलिस ने बताया कि जेल लाइन दुर्ग निवासी शिकायतकर्ता तारकेश्वर साहू की शिकायत पर आरोपी विकास ठाकुर के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है।

आरोपी विकास ठाकुर, रिंग रोड शिव मंदिर के पास गंगापुर खुर्द श्मशान घाट रोड अंबिकापुर जिला सरगुजा का रहने वाला है। सीजी पीएससी के उच्च अधिकारियों से अच्छी जान पहचान का हवाला देकर उसने अधिकारी की नौकरी दिलाने का झांसा दिया और नौकरी पाने के लालच में पीड़ित ने पैतृक जमीन बेचकर 40 लाख रुपये दे दिए। जब नौकरी नहीं लगी तो आरोपी ने पूरे रुपये वापस लौटाने का आश्वासन दिया और पांच लाख रुपये का एक चेक भी दिया।

यह चैक भी बाउंस हो गया आश्वासन देने के कुछ दिन बाद ही आरोपी भिलाई छोड़कर फरार हो गया। इसके बाद पीड़ित ने पुलिस से शिकायत की है।पीड़ित की आरोपी से पुरानी दोस्ती थी। इसके कारण वे दोनों एक दूसरे के घर आना-जाना करते थे।दिसंबर 2022 में सीजी पीएससी की भर्ती में आरोपी ने पीड़ित से फार्म भरवाया और भरोसा दिलवाया कि वो परीक्षा पास करवाने से लेकर भर्ती की प्रक्रिया पूरी करवाकर देगा।