Realme के दो नए स्मार्टफोन, 67W चार्जिंग के साथ मिलेगा 50MP कैमरा, शानदार है लुक

Realme 12 Pro सीरीज का इंतजार कर रहे यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है। कंपनी ने कन्फर्म कर दिया है कि यह सीरीज 29 जनवरी को ग्लोबली लॉन्च होगी। नई सीरीज में कंपनी दो नए स्मार्टफोन ऑफर करने वाली है।

इनका नाम- Realme 12 Pro और Realme 12 Pro+ है। बीते कई दिनों से ये डिवाइस काफी चर्चा में है। लीक्स में इनके कई फीचर्स के बारे में भी जानकारी दी गई है। बताया जा रहा है कि इस सीरीज के हैंडसेट्स में 50 मेगापिक्सल के मेन कैमरा के साथ 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा देखने को मिलेगा। नए फोन 12जीबी तक की रैम और 67 वॉट की फास्ट चार्जिंग भी ऑफर करेंगे। आइए जानते हैं डीटेल।

इन फीचर्स के साथ आ सकते हैं फोन


कंपनी ने जो पोस्टर शेयर किया है उसमें रियलमी 12 प्रो+ के बैक पैनल को दिखाया गया है। इस पोस्टर के अनुसार कंपी इस फोन में एक पेरिस्कोप कैमरा देने वाली है। कंपनी पहले ही इशारा कर चुकी है कि 12 प्रो सीरीज में वह Sony IMX890 सेंसर वाला 50 मेगापिक्सल का मेन कैमरा देने वाली है। बीते दिनों आई लीक रिपोर्ट में भी कहा गया था कि दोनों फोन का मेन कैमरा एक जैसा ही होगा। इसके अलावा फोन्स के रियर में एक 8 मेगापिक्सल का SonyIMX355 अल्ट्रा-वाइड ऐंगल कैमरा भी दिया जा सकता है।

लीक रिपोर्ट के अनुसार 12 प्रो के बैक पैनल पर 2x ऑप्टिकल जूम के साथ एक 32 मेगापिक्सल का टेलिफोटो सेंसर दिया जाएगा। वहीं, प्रो+ में कंपनी 3x ऑप्टिकल जूम के साथ Omnivision OV64B पेरिस्कोप कैमरा देगी। कंपनी कन्फर्म कर चुकी है कि 12 प्रो+ में वह 6x लॉसलेस और 120x डिजिटल जूम देने वाली है। सेल्फी के लिए 12 प्रो में 16 मेगापिक्सल और प्रो+ में 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलेगा।

प्रोसेसर की बात करें को 12 प्रो स्नैपड्रैगन 6 जेन 1 प्रोसेसर और 12 प्रो+ स्नैपड्रैगन 7s जेन 2 प्रोसेसर के साथ आ सकता है। दोनों फोन में कंपनी 5000mAh की बैटरी ऑफर करने वाली है। यह बैटरी 67 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। ग्लोबल मार्केट में ये फोन 12जीबी तक की रैम और 256जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन में आ सकते हैं।

फोन्स का डिस्प्ले 6.7 इंच का होगा। यह कर्व्ड एज AMOLED डिस्प्ले फुल एचडी+ रेजॉलूशन और 120Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आएगा। ओएस की जहां तक बात है, तो नए फोन ऐंड्रॉयड 14 पर बेस्ड Realme UI 5 पर काम करेंगे। साथ ही बायोमेट्रिक सिक्योरिटी के लिए कंपनी इस फोन में इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर देने वाली है। स्मार्टफोन सबमरीन ब्लू और नैविगेटर शेड्स में आएंगे। 12 प्रो+ में आपको एक्सप्लोरर रेड एडिशन कलर वेरिएंट भी मिलेगा।