KORBA :नेता प्रतिपक्ष हितानंद की लोकप्रियता से कांग्रेस घबराई- राजेश यादव

कोरबा,13 जनवरी। भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व प्रदेश मंत्री व प्रदेश कार्यक्रम योजना प्रभारी राजेश यादव ने कहा कि उषा तिवारी जी आप सत्य को स्वीकार क्यों नहीं करती हैं। कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत जी कहां गुमशुदा/लापता रहती हैं किसी को पता नहीं है। अब तक क्षेत्र के विकास मे उन्होंने कोई महत्वपूर्ण भूमिका अदा नहीं किया है। यहां तक की कांग्रेसी भी बोलते हैं कि हमारे सांसद निष्क्रिय है। वास्तव में जीतने के बाद उनका कोई अता पता ही नहीं है। जब कांग्रेस की सरकार थी उस समय भूपेश बघेल रंजना आए थे। तब पुलिस प्रशासन ने मुझे प्रताड़ित करते हुए एस पी के देखरेख में रायगढ़ भेज दिया था। क्योंकि भूपेश सरकार को डर था कि रंजना में राजेश यादव कटघोरा को जिला बनाने के विषय को लेकर तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी से सीधा संवाद कर सकते हैं। इस डर से मुझे रायगढ़ जिला खदेड़ दिया गया था।

ज्ञात हो कि कटघोरा के तत्कालिक विधायक श्रीमान पुरुषोत्तम कंवर जी ने चुनाव पूर्व जनता से घोषणा किया था कि चुनाव जीतने के बाद कटघोरा को जिला बनाऊंगा। लेकिन चुनाव जीतने के बाद उनके द्वारा किसी प्रकार का पहल नहीं किया गया। जिसके कारण सर्व समाज अधिवक्ता,पत्रकार तथा जनता ने पूरे 1 साल तक आंदोलन किया। उषा तिवारी नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल को राजनीतिक करियर चमकने की बात कर रही हैं। आप कोरबा में रहते हो लेकिन आप भूल रही हो कि लगातार नगर निगम में कांग्रेस के ही महापौर हैं। साथ में ही कांग्रेस के ही विधायक पावरफुल मंत्री लंबे समय तक सत्ता में थे और वही राजस्व मंत्री भी थे। लेकिन उनसे जनता भयभीत और प्रताड़ित थी। साड़ी, रुपए, पायल बिछिया बांटने के बावजूद भी इस बार जनता ने सरल स्वभाव के धनी लखन लाल जी को विधायक बनाया है।

हितानंद अग्रवाल को केंद्रीय नेतृत्व व प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर लोरमी विधानसभा का कार्य सौपा गया था। साथ ही उन्होंने कोरबा विधानसभा में भी सक्रिय रहते हुए चुनाव कार्य संभाला था। भाजपा प्रत्याशी लखन लाल जी के साथ उन्होंने दादर, खरमोरा एवं अन्य स्थानों पर भी रैलिया एवं जनसभाएं जनसंपर्क की। लगभग 8 वार्डो में प्रत्येक में 500 से 1000 महिलाओं का भाजपा प्रवेश कराया। लगभग 25 नुक्कड़ सभाएं ली। स्वयं के वार्ड में भी पूरी जिम्मेदारी संभाली । पूरे 5 साल उन्होंने निष्ठा पूर्वक नेता प्रतिपक्ष की भूमिका निभाई है। नेता प्रतिपक्ष रहते हुए उन्होंने कोरोना काल में जनता जनार्दन के लिए ऑक्सीजन की व्यवस्था, दवाई की व्यवस्था, भोजन, चावल विभिन्न आवश्यकताओं को पूरा करते रहे। साथ ही जनता में नेता प्रतिपक्ष की अलग भूमिका है, जिसका उन्होंने पूरी निष्ठा के साथ निर्वाह किया।

वर्तमान में महापौर कौन है यह लोग भले ही ना जानते हो, लेकिन नेता प्रतिपक्ष का नगर निगम क्षेत्र के अलावा पूरे जिले में एक अलग पहचान है। जितना नेता प्रतिपक्ष को लोग जानते और पहचानते हैं, उतना वर्तमान महापौर को नहीं जानते हैं। उषा जी आप महापौर के फर्जी जाति प्रमाण पत्र के विषय पर भी कुछ बोलते जो कोर्ट में चल रहा है। कांग्रेस को बुरी तरह करारी हार मिली है। कांग्रेस के पास बोलने के लिए कोई शब्द नहीं है। इसलिए आप अपनी छवि बनाने के लिए ऊलू जुलुल बयान दे रही हो। इस बार चुनाव में कोरबा लोक सभा सीट कांग्रेस बुरी तरह हारेगी। कांग्रेस एक परिवार की ही गुलामी करने वाली पार्टी है। जिससे आप भली भांति परिचित हो। दीदी आप की सरकार थी तब कुसमुंडा कोरबा सड़क मार्ग पर क्यों नहीं बोली? कांग्रेस सरकार ने आवास मित्रों को बेदखल किया। कांग्रेस सरकार की उपलब्धि तात्कालिक कोरबा कलेक्टर रानू साहू और मुख्यमंत्री के करीबी रहे सौम्या चौरसिया, महादेव सट्टा एप जिसमे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का भी नाम है। शराब माफिया, कोल माफिया इस पर भी तो दो शब्द बोल देती।