दिव्यांग प्रमाण पत्र पाकर संतोष को मिला संतोष, विकसित भारत संकल्प यात्रा मे किया था आवेदन

जांजगीर-चांपा 12 जनवरी 2024/ विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान संतोष कुमार साहू ने जनपद पंचायत अकलतरा के ग्राम पंचायत अकलतरी में 5 जनवरी 2024 को लगाये गये शिविर में दिव्यांग प्रमाण पत्र के लिए आवेदन लगाया था। आवेदन पर कलेक्टर श्री आकाश छिकारा ने त्वरित कार्यवाही करते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को दिव्यांग प्रमाण पत्र बनाने के निर्देश दिए थे। जिस पर सीएमएचओ ने आवश्यक कार्यवाही करते हुए संतोष को जरूरी दस्तावेज के साथ अस्पताल में बुलाया। मेडिकल बोर्ड द्वारा पात्रता की आवश्यक कार्यवाही करते हुए संतोष का दिव्यांगता का प्रमाण पत्र शुक्रवार को जारी किया गया।


सीएमएचओ डॉ स्वाति वंदना सिसोदिया ने बताया कि संतोष कुमार साहू उम्र 54 वर्ष की मेडिकल जांच करने के उपरांत उनकी 85 प्रतिशत चलन संबंधी दिव्यांगता पायी गई। इस आधार पर उनका दिव्यांगता प्रमाण पत्र जारी किया गया। जिसे शुक्रवार 12 जनवरी 2024 को कलेक्टर श्री आकाश छिकारा के निर्देशन पर प्रमाण दिया गया।

संतोष का परिवार हुआ खुश

दिव्यांग प्रमाण पत्र पाकर संतोष साहू को बहुत शुकून मिला। वह बताते है कि पिछले साल उनके पैर में कुछ समस्या आयी थी। जिसके चलते उनका दाहिना पैर काम करना बंद कर दिया था। मेडिकल जांच में पैर में गैगरिन होना बताया गया। जिसके बाद उनका एक पैर पूरी तरह काम करना बंद कर दिया। इसके बाद उन्होंने दिव्यांग प्रमाण पत्र को लेकर विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर में आवेदन दिया जिस पर कलेक्टर ने संज्ञान में लेते हुए उनके प्रमाण पत्र को बनाये जाने के निर्देश दिए और उनका यह प्रमाण पत्र एक सप्ताह में बनकर तैयार हो गया। आज जब यह प्रमाण पत्र उनके हाथों में आया तो वे एवं उनका परिवार बेहद ही खुश नजर आया। उनका कहना था कि इस प्रमाण पत्र के मिल जाने से उनको सरकारी योजनाओं का लाभ मिल सकेगा। उन्होंने कलेक्टर सहित मुख्यमंत्री एवं प्रधानमंत्री को विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर लगाये जाने के लिए धन्यवाद दिया।