कोरबा रेलवे लोको पायलट से लूट के 4 आरोपी गिरफ्तार, सब्जी खरीद घर जा रहा था रेलकर्मी, मारपीट कर लूटे थे 6 हजार

कोरबा की कोतवाली पुलिस ने रेलवे कर्मी के साथ शराब के नशे में गाली गलौज और मारपीट की वारदात को अंजाम देने वाले 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। रेलवे कर्मी की शिकायत के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल दाखिल कर दिया।

प्रार्थी रेलवे लोको पायलेट धीरज शर्मा ने बताया कि शुक्रवार 5 जनवरी की शाम ड्यूटी से आने के बाद सीतामढ़ी स्थित बाजार सब्जी खरीदने गया हुआ था। सब्जी खरीदकर वह वापस अमरैयापारा स्थित अपने घर जा रहा था। इस दौरान सूनेपन का फायदा उठाकर चार लड़के बाइक में आए और शराब पीने के लिए उससे पैसों की मांग की।

जेब में रखे पैसे लूट कर फरार हुए थे

धीरज ने पैसे नहीं देने पर आरोपियों द्वारा पहले उसे गाली गलौज करते हुए लूटपाट का प्रयास करने लगे। जब वह इसका विरोध करने लगा तो उसकी जमकर पिटाई कर दी। जैसे ही वह चीख पुकार मचाने लगा आरोपियों ने जेब में रखे 6000 रुपए नगदी रकम को लेकर कर भाग गए। इस दौरान उसने एक लड़के को पकड़ा लेकिन वह खुद को छुड़ा कर भाग गया।

लूट के मामले को गंभीरता से लिया

कोतवाली थाना प्रभारी अभिनवकांत सिंह ने बताया कि लगातार हो रही लूट की घटना को देखते हुए मामले को गंभीरता से लिया गया। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट हुई थी। रेलकर्मी के साथ मारपीट करने वाले चार आरोपी को गिरफ्तार किया गया। आरोपी सीतामढ़ी और पुरानी बस्ती के रहने वाले हैं।

पकड़े गए आरोपी शिवम दास, सम्राट चौहान, अमन साहू, मुन्नू मरावी से पूछताछ करने पर चारों ने लूटपाट कर मारपीट के घटना को अंजाम देना स्वीकार किया। चारों आरोपियों पर कार्रवाई करते हुए न्यायिक रिमांड में पेश किया गया, जहां जमानत के अभाव में उन्हें जेल दाखिल कर दिया गया है।