IND W vs AUS W: Smriti Mandhana का बल्ले से धूम-धड़ाका, आतिशी पारी खेलकर रोहित-विराट के स्पेशल क्लब में मारी धांसू एंट्री

Smriti Mandhana Record: मुंबई के डीवाई पाटिल क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय महिला क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया टीम के बीच पहला टी20 मैच खेला गया। इस मैच में भारतीय महिला टीम ने 9 विकेट से जीत दर्ज की। भारत की तरफ से शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना की जोड़ी के आगे ऑस्ट्रेलियाई टीम की गेंदबाजी फ्लॉप रही। बता दें कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने महज 2 रन बनाने के साथ ही बड़ा मुकाम हासिल किया।

स्मृति ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 3000 रन पूरे कर लिए और ऐसा करने वाली वह दूसरी भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई। हालांकि, ओवरऑल भारतीय क्रिकेट में ये कारनामा करने वाली वह चौथी खिलाड़ी बनी। स्मृति ने इस दौरान विराट कोहली और रोहित शर्मा के स्पेशल क्लब में एंट्री मारी।

Smriti Mandhana ने Virat Kohli और Rohit Sharma के खास क्लब में मारी एंट्री

दरअसल, भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ओपनर स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने ऑस्ट्रेलिया (IND W vs AUS W) के खिलाफ पहले टी20 में 2 रन बनाते ही टी20 क्रिकेट में 3000 रन पूरा करते ही रोहित और विराट कोहली के क्लब में एंट्री की। स्मृति पुरुष और महिला क्रिकेट दोनों में ये खास मुकाम हासिल करने वाली चौथी क्रिकेटर बन गई हैं। इससे पहले ये कारनामा विराट कोहली और रोहित शर्मा कर चुके हैं, जिनके नाम इस फॉर्मेट में 3000 से ज्यादा रन हैं। उनके अलावा बल्लेबाज मार्टि गुप्टिल, बाबर आजम, पॉल स्टर्लिंग और एरोन फिंच हैं।

टी20 में 3000 और उससे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिकेटर

विराट कोहली (Virat Kohli)- 4008 रन

रोहित शर्मा (Rohit Sharma)- 3852 रन

हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur)- 3195 रन

स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana)- 3052 रन

IND W vs AUS W: भारतीय महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से चटाई धूल

अगर बात करें मैच की तो भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। तितास साधु ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 17 रन देकर कुल 4 विकेट लिए और कंगारू टीम को 141 रन पर रोका।

इसके बाद 142 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने शानदार शुरुआत की। शेफाली और मंधाना के बीच पहले विकेट के लिए 137 रन जोड़े। की साझेदारी हुई। मंधाना ने 52 गेंदों पर 54 रन की शानदार पारी खेली, जबकि शेफाली 44 गेंदों पर 64 रन बनाकर नाबाद लौटी। इस तरह भारत ने 9 विकेट से जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की।