छत्तीसगढ़ न्यूज़ : जुड़वा बच्चों को जन्म देते ही महिला की मौत, अस्पताल में हंगामा

बिलासपुर, 05 जनवरी। जुड़वा बच्चों को जन्म देने के बाद एक महिला की मौत हो गई। स्वजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए तोरवा स्थित मित्रा हास्पिटल में जमकर हंगामा मचाया। आरोप रहा कि महिला तीन घंटों तक दर्द से कराह रही थी, लेकिन फीस जमा नहीं होने के कारण अस्पताल प्रबंधन उसे भर्ती नहीं कर रहा था।

इलाज में देरी होने की वजह से महिला की सर्जरी करनी पड़ी और जुड़वा बच्चे को जन्म देने के बाद महिला की मौत हो गई। जहां स्वजन जांच कर कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे। पुलिस आने के बाद मामला शांत हुआ। मस्तूरी क्षेत्र के ग्राम गतौरा निवासी राजेंद्र यादव राजमिस्त्री है। बुधवार को उसकी गर्भवती पत्नी सुनीता यादव का प्रसव पीड़ा उठने लगी। ऐसे में स्वजन उसे लेकर तोरवा के मित्रा हास्पिटल में लेकर आ गए।

तब अस्पताल के स्टाफ ने उसका डिलीवरी कराने के लिए भर्ती किया और बताया गया कि जब तक शुल्क जमा नहीं करेंगे, तब तक इलाज शुरू नहीं किया जाएगा। इसकी वजह से तीन घंटे बाद उपचार शुरू हुआ। लेकिन, सर्जरी के बाद खून बहना बंद नहीं हुआ। तब दूसरे अस्पताल में रेफर कर दिया गया। इसी दौरान महिला की मौत हो गई। इस बात को लेकर जमकर हंगामा मचाया गया। जहां यह आरोप लगाते हुए सुनीता के पति राजेंद्र यादव का कहना है कि इसकी शिकायत स्वास्थ्य विभाग के साथ ही कलेक्टर से की जाएगी।