बड़ी खबर : ये 8 क्रिकेटर ड्रग्स लेते हुए पकड़े गए, डोपिंग केस में हुए अंदर…

Team India, केपटाउन के मैदान पर टेस्ट मैच जीतने वाली एशिया की पहली टीम बनी।

हालांकि इस जीत की खुशी के बीच भारतीय फैंस के लिए एक ऐसी खबर आ रही है जो उनके चेहरे पर मातम पसरा देगा। दरअसल भारतीय टीम के आठ क्रिकेटर राष्ट्रीय डोप रोधी एजेंसी (NADA) के रडार में आ गए हैं।

NADA की निगाह में आए Team India के खिलाड़ी

क्रिकेट जितना चकाचौंध से भरा हुआ है, उसकी पीछे एक काला सच भी छुपा हुआ है। दरअसल इतिहास में कई ऐसी घटनाएं हुईं, जिसने जेंटलमैन गेम कहे जाने वाले इस खेल को बदनाम कर दिया। देश-दुनिया के कई खिलाड़ियों पर घिनौनी हरकतें करने व नियमों का कानून तोड़ने के आरोप लगे। वहीं इसी बीच राष्ट्रीय डोप रोधी एजेंसी (NADA) ने टीम इंडिया (Team India) के आठ क्रिकेटरों पर अपने पंजीकृत परीक्षण पूल (आरटीपी) में शामिल किया गया है। बता दें कि इन खिलाड़ियों में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ईशान किशन और श्रेयस अय्यर का नया नाम जुड़ा है, जबकि सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना का नाम शामिल है।

राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (NADA) को भारत में डोप मुक्त खेलों के लिये एक जनादेश के साथ 24 नवंबर, 2005 को सोसायटी पंजीकरण अधिनियम 1860 के तहत एक पंजीकृत सोसायटी के रूप में स्थापित किया गया था। यह भारत में खेलों में डोपिंग नियंत्रण कार्यक्रम को बढ़ावा, सम्न्यव्य और निगरानी करता है। वर्तमान में रितु सेन नाडा की महानिदेशक हैं। बता दें कि पहली बार एक साथ टीम इंडिया (Team India) के 8 क्रिकेटरों का पंजीकरण हुआ है। यह अपने आप में एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज है।