विकसित भारत संकल्प यात्रा से नजदीक गांव शहर में मिल रहा सरकारी योजनाओं का लाभ

सारंगढ़ बिलाईगढ 1 जनवरी 2024/   विकसित भारत संकल्प यात्रा का प्रचार वाहन जिले के गांव गांव में पहुंच रहा है। जिले के ग्रामीण इलाका अंतर्गत बरमकेला विकासखंड के ग्राम अमूर्रा और भीखमपुरा, सारंगढ़ विकासखंड के ग्राम उधरा और कोतरी, बिलाईगढ़ विकासखंड के ग्राम धनसीर, परसापाली, सोहागपुर और धौराभांठा  में विकसित भारत संकल्प यात्रा वाहन पहुंचा। अधिकारियों-कर्मचारियों ने ग्रामीणों को शासकीय योजनाओं की जानकारी दी।

स्कूली बच्चों और महिलाओं ने धरती माता पर केंद्रित बहुत सुंदर प्रस्तुति दी। विकसित भारत संकल्प यात्रा में राजस्व विभाग, खाद्य विभाग, कृषि विभाग, स्वास्थ्य विभाग, पशुधन विकास विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, सहित विभिन्न विभागों के द्वारा कार्यक्रम में स्टॉल लगाकर पात्र हितग्राहियों को योजनाओं की जानकारी दी गई।

कार्यक्रम में ‘‘मेरी कहानी मेरी जुबानी‘‘ के तहत् हितग्राहियों ने योजनाओं के माध्यम से हुए उनके जीवन परिवर्तन की अपनी कहानी को आम ग्रामीणों के साथ साझा किया।  उपस्थित सभी लोगों द्वारा विकसित भारत बनाने का संकल्प लिया गया। ग्रामीण शिविर में पहुंचकर पात्रतानुसार योजनाओं का लाभ लेने के लिए आवेदन भी दिए। इस दौरान स्वास्थ्य शिविर के माध्यम से विभिन्न प्रकार की स्वास्थ्य संबंधित जानकारियों से ग्रामीणों को अवगत कराया गया एवं स्वास्थ्य परीक्षण भी किया गया।