छत्तीसगढ़ में कोरोना के 8 एक्टिव केस:रायपुर में 2 और दुर्ग में 1 नए मरीज मिले , प्रदेश में पॉजिटिविटी दर 0. 20%

छत्तीसगढ़ में शनिवार को 3 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले है। रायपुर में 2 और दुर्ग में 1 पॉजिटिव केस सामने आया है। वर्तमान में प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 8 एक्टिव केस है। शुक्रवार स्वास्थ विभाग ने सभी जिलो को मिलाकर 1499 लोगों की जांच की गईं। जिसमें से 3 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण की पॉजिटिविटी दर 0. 20% है।

स्वास्थ्य विभाग ने सभी स्वास्थ्य केंद्रों में कोविड की जांच शुरू कर दी है। कोविड से निपटने के लिए शुक्रवार मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने सभी कलेक्टर और CMHO की बैठक लेकर जरूरी दिशा निर्देश भी दिए है ।

इन जिलाें में एक्टिव केस

जिलाकोरोना पाजिटिव केस
रायपुर04
बिलासपुर01
दुर्ग02
कांकेर01

कोरोना संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से पर्याप्त व्यवस्था की गई है । रायपुर के सीएमएचओ डॉक्टर मिथिलेश चौधरी ने बताया अस्पतालों में सर्दी ,खांसी, बुखार के लक्षण वाले मरीजों की जांच हो रही है। अगर कोई पॉजिटिव केस मिल रहा है, तो उसकी जीनोम सीक्वेंसिंग करने के लिए सैम्पल रायपुर एम्स भेजा जा रहा है। कोरोना संक्रमण से निपटने के जिले में पर्याप्त व्यवस्था है। ऑक्सीजन की पर्याप्त सप्लाई जिले में उपलब्ध है। ऑक्सीजन बेड के साथ कंसंट्रेटर सिलेंडर, ऑक्सीजन प्लांट वर्किंग स्थिति में है।