Cabinet Minister laxmi Rajwade : महज 31 साल में हासिल कर रही है मंत्री पद…नौकरी से पति ने भी दे दिया था इस्तीफा, जानें कौन है लक्ष्मी राजवाड़े…

Cabinet Minister laxmi Rajwade : मुख्यमंत्री विष्णुदेव से आज यानी 22 दिसंबर को पहली बार अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करने जा रहे है। विधानसभा सत्र के अवसान के बाद आज राजभवन में भाजपा के नौ विधायक मंत्रीपद की शपथ लेंगे। इस मंत्रिमंडल में नए-पुराने चेहरों को एकसाथ जगह दी गई है।

मंत्रिपद की शपथ लेने वालों सबसे चौंकाने वाला नाम है लक्ष्मी राजवाड़े का। लक्ष्मी राजवाड़े अपने से वरिष्ठ और अनुभवी विधायकों को सुपरसीड करते हुए मंत्री पद हासिल कर रही है। वह महज 31 साल की है और पहली बार विधायक चुनी गई है। लक्ष्मी राजवाड़े संगठन में भी काम कर चुकी है। वह फिलहाल महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष भी है। जाहिर है बेहतर संगठनकर्ता और युवा होने की वजह से उनपर पार्टी ने अपना भरोसा जताया है। लक्ष्मी राजवाड़े सरगुजा संभाग के भटगांव से विधायक चुनी गई है। उन्होंने दो बार के विधायक रहे पारस नाथ राजवाड़े को करीब 44 हजार वोटों के बड़े अंतर से हराया है। लक्ष्मी फ़िलहाल प्रदेश की सबसे युवा मंत्रियों में से एक कही जा सकती है।

गौरतलब है कि लक्ष्मी राजवाड़े के पति कभी पंचायत सचिव हुआ करते थे लेकिन बाद में उन्होंने सरकारी नौकरी से इस्तीफा दे दिया। लक्ष्मी राजवाड़े कृषक परिवार से है। हायर सेकेंडरी तक शिक्षा हासिल करने वाली लक्ष्मी राजवाड़े मूलतः सूरजपुर जिले के ग्राम बीरपुर, सिलफिली तहसील लटोरी की रहने वाली है।