इस साल OTT प्लेटफार्म पर छाए रहे ये 10 सितारे, फिल्मों और वेब सीरीज पर दी ऐसी परफार्मेंस जिस देख देखते रह गए लोग…

Best Movies & Web Series of 2023 : 2023 जाने वाला है और नया साल आने वाला है तो इस इयरएंडर में बात करेंगे उन कलाकारों की जिन्होंने 2023 में OTT प्लेटफार्म पर अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों पर कब्जा कर लाखों फैंन बना लिए हैं। इसमें बाबिल खान से लेकर विजय वर्मा तक नाम शामिल हैं।

 साल 2023 में OTT की दुनिया में कई कलाकारो नें डेब्यू किया और प्लेटफार्मों पर धमाल मचा दिया। उनकी एक्टिंग से दर्शकों का सिर्फ मनोरंजन ही नहीं हुआ बल्कि लोग उन्हें अपनी जिंदगी से कनेक्ट कर पा रहें हैं और यहीं दमदार एक्टिंग के चलते सभी सितारों नें दर्शकों का दिल जीत लिया,और दिए गए किरदारों के जरिए हमेशा के लिए गहरी छाप छोड़ दी। फिर चाहे वह ‘द रेलवेमैन’ में बाबिल खान हों या फिर ‘जुबली’ में वामिका गब्बी।

इस इयरएंडर में जानेंगे ऐसे 10 सितारों के बारे में जिन्होने अपनी एक्टिंग और परफार्मेंस से दर्शकों के दिलों पर हमेशा के लिए कब्जा कर लिया हैं इनमे से कुछ तो ऐसे है जिनका एक्टिंग करियर ही 2023 में शुरू हुआ हैं।

1. वामिका गब्बी – जुबली

विक्रमादित्य मोटवानी की सीरीज ‘जुबली’ में निलोफर का किरदार निभाने वाली वामिका गब्बी को काफी पसंद किया है। इस सीरीज ने 2023 के फिल्मफेयर OTT अवॉर्ड्स में अपना नाम कर बहुत सारे अवॉर्ड जीते थे। इस सीरीज में वामिका गब्बी ने निलोफर नाम की एक ऐसी लड़की का किरदार निभाया था, जो गुमराह होते हुए भी कहीं भटकना नहीं चाहती। कभी ऐसी स्थिति में फंसती भी है, तो यह वो सारे हथकंडे और तरीके जानती है, जिससे वह गुमराह होने से बच जाती है।

2. बाबिल खान – द रेलवे मैन

‘द रेलवे मैन’ भोपाल गैस त्रासदी दर्दनाक कहानी है। इसमें दिवंगत एक्टर इरफान खान के बेटे बाबिल ने अपनी परफॉर्मेंस से हर किसी का दिल जीत लिया। सीरीज में कई ऐसे दर्दनाक किस्से हैं, जिन्होंने आंखों में आंसू ला दिए। ‘द रेलवे मैन’ में इमाद रियाज के केरेक्टर में बाबिल हर किसी के दिल पर छा गए। बाबिल की एक्टिंग देख दर्शकों को उनके दिवंगत पिता इरफान खान याद आ गए।

3. विजय वर्मा – दहाड़

विजय वर्मा की एक्टिंग से सभी भलि भाँति परिचित हैं। हर फिल्म और सीरीज में उन्होंने अपनी धांसू परफॉर्मेंस से लोगो के दिलो पर कब्जा कर रखा हैं। फिर चाहे वह ‘मिर्जापुर’ हो, ‘डार्लिंग्स’ हो ‘शी’ हो या फिर ‘दहाड़’। इसमें सीरियल किलर के रोल में विजय वर्मा को देख रोंगटे खड़े हो जाते हैं।

4. गुलशन देवैया – गन्स एंड गुलाब्स

गुलशन देवैया की दमदार एक्टिंग और गजब डायलॉग ने ‘गन्स एंड गुलाब्स’ को एक अलग ही अनुभव दिया हैं । पुलिस और गैंगस्टर्स की अशांत दुनिया में चार कट आत्माराम के रोल में गुलशन देवैया को देखकर हंसी भी आती है, तो वहीं उनका खौफनाक,पागलपल रूप देख रोंगटे खड़े हो जाते है।

5. मनोज बाजपेयी – सिर्फ एक बंदा काफी है

मनोज बाजपेयी एक ऐसे कलाकार हैं, जो फिल्म और किरदार के माहौल के अनुसार उसमें ढल जाते हैं। कई दशकों से फिल्मी एक्टिंग के काम में नाम कमा रहे मनोज बाजपेयी ने जब OTT की दुनिया में कदम रखा, तो यहां भी उन्होने एक्टिंग से दर्शको को दिवाना बना दिया। फिल्म ‘सिर्फ एक बंदा काफी है’ में उन्होने वकील के किरदार मे अलग ही अनुभव दिया।

6. रणवीर सिंह – रॉकी और रानी की प्रेम कहानी

फिल्म ‘रॉकी और रानी की लव स्टोरी’ में रणवीर सिंह ने अपनी धांसू परफॉर्मेंस से दर्शकों को अपना दीवाना बना लिया। आलिया भट्ट के साथ उनकी जोड़ी खूब पसंद की गई। रणवीर सिंह हर एक फिल्म में दमदार एक्टिंग से दर्शकों को चौंका देते हैं।अलग-अलग किरदार को बखूबी निभाकर हैरान कर देते है। ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ में रणवीर सिंह ने कॉमेडी से लेकर रोमांस, गुस्सा और डांस,इमोशन सभी को बखूबी निभाया हैं।

7. सैयामी खेर – घूमर

सैयामी खेर ने ‘घूमर’ में अपनी कलाकारी से हर किसी के दिल पर छाप छोड़ दी। सैयामी खेर ने एक अपाहिज क्रिकेटर के किरदार निभाया हैं एक अपाहिज क्रिकेटर के रूप में सैयामी खेर ने अपनी अभिनय क्षमता को दर्शाया ही नही, बल्कि कई खेल प्रेमियों के लिए प्रेरणा भी बनी, जिससे उन्हें खुद पर विश्वास करने के लिए प्रोत्साहित किया हैं।

8. विक्रांत मैसी – 12वीं फेल

’12वीं फेल’ में विक्रांत मैसी की दर्शक तारीफे करते नहीं थक रहे। विक्रांत मैसी ने अपनी परफॉर्मेंस से लोगो को कनेक्ट कर हैरान कर दिया। यह फिल्म IPS अधिकारी मनोज शर्मा की जिंदगी पर आधारित है, जिसमें विक्रांत मैसी ने उनका रोल प्ले किया था और दर्शको के दिलों पर कब्जा कर लिया। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बंपर कमाई की।

9. रणबीर कपूर – एनिमल

‘एनिमल’ में रणबीर कपूर की एक्टिंग और दमदार परफॉर्मेंस की हर कहीं तारीफ हो रही है। रणबीर कपूर ने रणविजय सिंह के रोल में एक ऐसे बेटे का किरदार निभाया, जो पिता और परिवार के प्रति अपने प्यार के लिए किसी भी हद तक जा सकता है। इसके लिए वह लोगों को कुल्हाड़ी से काटने और गला रेतने से भी नहीं हिचकिचाता हैं।

10. करीना कपूर – जाने जान

फिल्म ‘जाने जान’ में करीना कपूर खान इस बार थ्रिलर फिल्म की कहानी मे नजर आई हैं वैसे तो करीना को रोमांटिक किरदार निभाते ही देखा जाता था , लेकिन ‘जाने जान’ में उन्होंने अपने किरदार से हर किसी को हैरान कर दिया। इस थ्रिलर फिल्म की कहानी माया डिसूजा के इर्द-गिर्द बुनी गई थी, और इसमे करीना ने माया के किरदार को बखूबी निभाकर दर्शको को फिल्म देखने पर मजबूर कर दिया हैं।