अपने ही देश में सेफ फील नहीं करतीं ये पाकिस्तानी एक्ट्रेस, कहा- ‘मैं घर में भी सुरक्षित नहीं हूं’

Pakistani Actress Ayesha Omar: पाकिस्तान की जानी-मानी अभिनेत्री आयशा ओमर (Ayesha Omar) ने हाल ही में खुलासा किया है कि वह अपने ही देश में सुरक्षित महसूस नहीं करती हैं। उनका कहना है कि कराची में उन्हें तनाव और परेशानी महसूस होती है। यहां तक कि वह खुलकर पार्क में भी नहीं घूम सकती हैं।

पाकिस्तान में सेफ फील नहीं करतीं आयशा ओमर

‘डॉली की आएगी बारात’ और ‘बुलबुली’ जैसे टीवी शोज में काम कर चुकीं आयशा ओमर ने कहा कि स्वतंत्रता और सुरक्षा हर इंसान का अधिकार है, लेकिन पाकिस्तान में यह नहीं है। जियो न्यूज के मुताबिक, आयशा ने कहा-

मैं यहां सुरक्षित महसूस नहीं करती हूं। मैं सड़कों पर टहलना चाहती हूं, क्योंकि ताजी हवा के लिए बाहर जाना हर इंसान की जरूरत है। मैं साइकिल चलाना चाहती हूं, लेकिन मैं ऐसा क्यों नहीं कर सकती हूं? मुझे कराची ) में तनावग्रस्त और चिंतित महसूस होता है। मुझे सुरक्षित महसूस नहीं होता है। मुझे नहीं लगता है कि बहुत सी महिलाएं सुरक्षित महसूस करती हैं।

इस चीज से डरती हैं आयशा ओमर

आयशा ओमर ने कहा कि पाकिस्तानी मर्दों को नहीं पता कि महिलाएं किस डर के साथ बड़ी होती हैं। आयशा ने कहा- 

आप कितनी भी कोशिश कर लें, पुरुष यह कभी नहीं समझ सकते कि पाकिस्तानी महिलाएं किस डर के साथ बड़ी होती हैं। इस देश में एक महिला जिस डर का सामना करती है, उसे एक पुरुष नहीं समझ सकता। आप हर पल चिंतित महसूस करती हैं। आप अपने घर में भी सुरक्षित नहीं हैं।

आयशा ने आगे कहा, “अपराध हर देश में होता है, लेकिन आप अभी भी बाहर जा सकते हैं और स्वतंत्र रूप से घूम सकते हैं, लेकिन मैं (पाकिस्तान में) बिना हैरेस हुए किसी पार्क में भी नहीं जा सकती।” 

Ayesha Omar

आयशा के साथ हो चुकी है लूटपाट की घटना

आयशा ओमर ने खुलासा किया है कि उन्हें कराची से ज्यादा लाहौर में सुरक्षित महसूस करती हैं। उनका कहना है कि जब वह कॉलेज के लिए आती जाती रहती थीं तो एक बार उनके साथ लूटपाट की घटना भी हुई थी। उन्होंने कहा कि दुष्कर्म, किडनैपिंग या फिर लूटपाट के डर के बिना पाकिस्तान में खुलकर नहीं घूम सकती हैं।