CG Crime :ठगी करने वाले दो लोग गिरफ्तार

धमतरी,16 दिसम्बर । डॉलर का लालच देकर ठगी करने का मामला सामने आया है। सऊदी अरब नागरिक बताकर दुकानों में ठगी करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों से 12 नग विदेशी मुद्रा, 10 लाख की एक्सयूवी और नगदी 30 हजार बरामद बरामद किया गया है। आरोपी में इस्माईल अली और कातिमा अली दिल्ली के रहने वाले हैं। यह कार्रवाई मगरलोड पुलिस और सायबर टीम ने की।

पुलिस ने बताया कि ये आरोपी लोगों को डॉलर नोट के बदले भारतीय करेंसी देने का झांसा देते थे। इस मामले में मगरलोड थाना इलाके के व्यापारी ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। धमतरी पुलिस ने 300 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे खंगाला तब जाकर आरोपियों को पकड़ने में सफलता पाई। पकड़े गए आरोपी अन्य राज्यों में भी ठगी कर चुके हैं।

20.09.23 को प्रार्थी श्रवण साहू पता मोहंदी थाना मगरलोड जिला धमतरी ने आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि 20.09.23 को शाम के समय प्रार्थी के घर लगा हुआ प्रार्थी का छड़ सीमेंट के दुकान में एक अज्ञात काले रंग की लंबी कार से आए दो लोग दुकान में गया और अपने आप को स्वयं विदेशी नागरिक सऊदी अरब का होना बताकर प्रार्थी के सीमेंट दुकान में एक डालर का नोट 500 के नोट के बदले 2000 रुपए का नोट देने की बात कही. इस पर प्रार्थी ने अपने घर में रखे आलमारी से 500-500 रुपए के 140 नोट कुल 70000 रुपए को निकालकर उक्त अज्ञात लोगों को दे दिया, वे लोग कार से पैसा लेकर आ रहा हूं कहते हुए प्रार्थी को बगैर पैसा दिए फरार हो गया।

इस मामले की रिपोर्ट पर पुलिस अधीक्षक ने आरोपियों के विरुद्ध त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिए। इस पर थाना प्रभारी मगरलोड एवं सायबर सेल तकनीकी ने त्वरित कार्यवाही करते हुए अज्ञात आरोपियों की पतासाजी की. घटना स्थल में लगे सीसीटीवी कैमरा एवं आसपास में लगे सीसीटीवी कैमराें की बारीकी से जांच की. अज्ञात आरोपियों की पता तलाश करते हुए पुलिस घटना स्थल ग्राम मोहंदी मगरलोड से धमतरी, काकेर, कोण्डागांव, जगदलपुर, दतेवाड़ा में लगे सीसीटीवी फुटेज को बारीकी से देखा।