CG News :जेल में विचाराधीन बंदी की मौत, अपनी बहू की हत्या के इल्जाम में था बंद

राजनांदगांव,14 दिसम्बर I राजनांदगांव जिला जेल में एक विचार अधीन बंदी की मौत का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि मृतक कैदी अपनी बहू की हत्या के इल्जाम में बंद था और बीते कुछ महीनों से बीमार चल रहा था। जानकारी के अनुसार, मृतक जनक लाल सिन्हा राजनांदगांव जिले के गेंदाटोला के समीप कोलिहा लामती गांव का निवासी था और अपनी बहू की हत्या के जुर्म में वह जेल में बंद था। बीते लगभग 3 महीने से वह बीमार चल रहा था।

राजनंदगांव जिला जेल अधीक्षक अक्षय सिंह ठाकुर ने बताया कि मृतक से मिलने उसके परिजन भी नहीं आते थे। बीते दिनों भी उसके बीमार होने पर उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था, वहां भी उसके परिजन उससे मिलने नहीं आए और वह मानसिक रूप से भी तनाव में रहता था। अचानक पल्स डाउन होने के चलते उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर किया जा रहा था, तभी उसकी मौत हो गई।

बहू की हत्या के जुर्म में एक वर्ष से बंद था

जेल अधीक्षक ठाकुर ने बताया कि लगभग 71 वर्षीय जनक लाल सिन्हा अपनी बहू की हत्या के जुर्म में एक वर्ष से बंद था। परिजनों के द्वारा उसकी जमानत नहीं कराई जा रही थी। ऐसे में जेल प्रशासन द्वारा भी जमानत के लिए प्रयास किया गया, लेकिन संगीन अपराध के चलते उसे जमानत नहीं मिल पाई थी। विचाराधीन बंदी जनक लाल सिन्हा की मौत के बाद परिजनों को सूचित कर दिया गया है, लेकिन अब तक कोई नहीं पहुंचा है। वहीं पोस्टमार्टम करने के बाद शव परिजनों को सौप दिया जाएगा।