रायगढ़ जिले के प्रगतिशील कृषक कृष्ण कुमार गबेल नई दिल्ली में ‘भारत के करोड़पति पुरस्कार 2023’ सम्मान से हुए सम्मानित

रायगढ़, 11 दिसम्बर 2023 I कृषि विज्ञान केन्द्र, रायगढ़ के तकनीकी मार्गदर्शन में ग्राम-ठूसेकेला विकास खण्ड-खरसिया रायगढ़ जिले के प्रगतिशील एवं उन्नत कृषक कृष्ण कुमार गबेल को भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान नई दिल्ली में कृषि जागरण द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भारत के करोड़पति पुरस्कार 2023 सम्मान से सम्मानित किया गया। इस गौरवपूर्ण अवसर पर केन्द्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक एवं प्रमुख डॉ.बी.एस.राजपूत भी उपस्थित रहे।

डॉ.राजपूत ने कहा देश के हर क्षेत्र से किसानों की सूची भेजी गयी थी जिसमें हमारे रायगढ़ जिले के लिए बहुत ही गौरव का विषय है कि ग्राम ठूसेकेला विकासखण्ड खरसिया से उन्नतषील कृषक कृष्ण कुमार गबेल को यह पुरस्कार प्राप्त हुआ है। कृषि में नवाचार, तकनीकी हस्तातरण, मशीनीकरण, बीज उत्पादन, उद्यम विकास एवं एकीकृत कृषि के क्षेत्र में उत्कृष्ट मेहनत से यह मुकाम हासिल किए है।

श्री गबेल के इस उपलब्धि के लिए कृषि विज्ञान केन्द्र, रायगढ़ के समस्त वैज्ञानिकों में डॉ.मनीषा चौधरी डॉ.के.के पैकरा, डॉ.के.डी.महंत, डॉ.सी.एस.सोलंकी,डॉ.सविताआदित्य,डॉ.एन.सी. बंजारा, आषुतोष सिंह शांडिल्य, नीलकमल पटेल, मनोज साहू के साथ-साथ कृषि महाविद्यालय एवं अनुसंधान केन्द्र के अधिष्ठाता डॉ.ए.के सिंह एवं उपसंचालक कृषि रायगढ़ के ए.के.वर्मा तथा जिले के समस्त किसान बन्धुओं ने खुशी एवं हर्ष व्यक्त किया है।