छत्तीसगढ़ में कौन बनेगा सीएम? रेस में सबसे आगे है इस नेता का नाम…

रायपुर । छत्तीसगढ़ में आज भाजपा विधायक दल की बैठक जल्द ही शुरू होने वाली है। बैठक में शामिल होने पूरे छत्तीसगढ़ से विधायक पहुंच गए हैं। वहीं उम्मीद है कि आज शाम तक छत्तीसगढ़ को नया मुख्यमंत्री मिल जाएगा। वैसे मुख्यमंत्री की रेस में कई नाम सामने आ रहे हैं। जिन नामों पर भाजपा के बहुमत के साथ ही लगातार चर्चा हो रही थी, उनमें डॉ. रमन सिंह, अरूण साव, रेणुका सिंह, रामविचार नेताम और विष्णुदेव का नाम सामने आ रहा था। इनमें भी रेस में सबसे आगे डॉ. रमन सिंह और रामविचार का नाम है।

आपको बता दें कि  छत्तीसगढ़ के बीजेपी अध्यक्ष अरुण साव ने शनिवार को यह जानकारी दी थी कि रविवार 10 दिसंबर को बीजेपी विधायक दल की बैठक रखी गई है।मपार्टी के तीनों पर्यवेक्षक- केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा- सर्बानंद सोनोवाल और पार्टी महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम के नेतृत्व में यह मीटिंग हो रही है. इसमें छत्तीसगढ़ प्रभारी ओम माथुर, सह-प्रभारी नितिन नबीन और केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया भी शामिल होंगे। 

छत्तीसगढ़ सीएम की रेस में इनका नाम सबसे आगे

जानकारी के लिए बता दें कि छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री की रेस में फिलहाल विष्णु देव साय का नाम सबसे आगे माना जा रहा है। साय अनुभवी आदिवासी चेहरा हैं और केंद्रीय मंत्री के पद पर भी रह चुके हैं। इसके अलावा वो बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं। विशेषज्ञों का भी यह मानना है कि अगर बीजेपी तीन बार के मुख्यमंत्री रहे रमन सिंह को चौथी बार नहीं चुनती है, तो फिर ओबीसी या आदिवासी चेहरे को सीएम बनाएगी. ऐसे में सीएम रेस में विष्णु देव साय, रेणुका सिंह, रामविचार नेताम और लता उसेंडी का नाम आगे है।