साउथ अफ्रीका में टी20 सीरीज से पहले रिंकू सिंह का बड़ा बयान, कहा राहुल द्रविड़ ने…

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इसी सीरीज के लिए युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। रिंकू सिंह भी इस सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका में जमकर मेहनत कर रहे हैं।

फैंस को रिंकू से इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन की उम्मीद है। इसी बीच रिंकू सिंह ने साउथ अफ्रीका के पिचों की अतिरिक्त रफ्तार और उछाल को देखते हुए ज्यादा अभ्यास करना शुरू कर दिया है। रिंकू ने खुद इस मुद्दे को लेकर बात कही है। टीम इंडिया को अपना पहला मैच 10 दिसंबर को खेलना है।

क्या बोले रिंकू सिंह

भारत के मीडिल ऑर्डर के बल्लेबाज रिंकू सिंह का मानना है कि साउथ अफ्रीकी पिचों की अतिरिक्त रफ्तार और उछाल को देखते हुए अतिरिक्त प्रयास और अभ्यास की जरूरत होगी। भारतीय टीम के पहले प्रैक्टिस सेशन के बाद साउथ अफ्रीका की पिच के बारे में रिंकू ने कहा कि मैंने जब यहां बल्लेबाजी की तो भारतीय विकेटों की तुलना में अधिक उछाल लगा। उन्होंने कहा कि रफ्तार अधिक है लिहाजा तेज गेंदबाजी के खिलाफ अधिक अभ्यास करना होगा। भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले सीरीज के दौरान अपने टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों पर भी ध्यान देगी।

राहुल द्रविड़ को लेकर कही ये बात

रिंकू पांचवें या छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे। उन्होंने कहा कि टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने उन्हें स्वाभाविक खेल दिखाने के लिए कहा है। उन्होंने बीसीसीआई टीवी से कहा कि पहले सेशन का मैंने बहुत मजा लिया चूंकि मौसम अच्छा था। राहुल द्रविड़ सर के साथ खेलने का मौका मिलना सुखद अहसास था। उन्होंने मुझे कहा कि अपने अंदाज में बल्लेबाजी करता रहूं और खुद पर भरोसा बनाए रखूं।

रिंकू ने कहा कि 2013 से पांचवें छठे नंबर पर खेलते रहने से उन्हें भारत के लिए भी यही जिम्मेदारी निभाने का भरोसा मिला। उन्होंने कहा कि मैं 2013 से उत्तर प्रदेश के लिए पांचवें या छठे नंबर पर खेल रहा हूं लिहाजा मुझे इसकी आदत है। चार पांच विकेट गिरने के बाद इस क्रम पर खेलना कठिन होता है लेकिन मुझे खुद पर भरोसा है। मैं जितना संयम के साथ खेलूंगा, उतना ही अच्छा खेल सकूंगा। रिंकू के लिए टी20 वर्ल्ड कप की टीम में अपना जगह पक्का करने का इससे बेहतर मौका नहीं हो सकता।