IPL 2024 Auction: इन पांच भारतीय घरेलू खिलाड़ियों की होगी बल्ले-बल्ले, ऑक्शन टेबल पर कराएंगे टीमों के बीच जोरदार घमासान

आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन का बाजार सजने लगा है। 19 दिसंबर को दुबई में कई खिलाड़ियों की किस्मत का फैसला होना है। इंडियन प्रीमियर लीग के ऑक्शन टेबल पर ना जाने कितने खिलाड़ियों की किस्मत रातों-रात चमकी है। इस लीग ने गुमनाम खिलाड़ियों को सिर्फ मालामाल ही नहीं किया, बल्कि वर्ल्ड क्रिकेट को अपना हुनर दिखाने का मंच भी दिया है। आज के इस पोस्ट में आपको उन पांच घरेलू खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जो इस बार के ऑक्शन में टीमों के बीच जोरदार भिड़ंत करा सकते हैं।

अर्सलान खान

चंडीगढ़ के लिए घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगा रहा यह बल्लेबाज ऑक्शन टेबल पर हर टीम की लिस्ट में जरूर शुमार होगा। अर्सलान का बल्ला विजय हजारे टूर्नामेंट में भी इस भी साल जमकर बोला और उन्होंने 508 रन ठोके। अर्सलान बड़े-बड़े शॉट्स लगाने के साथ-साथ अपनी टाइमिंग के दम पर किसी भी गेंदबाज की लय बिगाड़ने का दमखम रखते हैं।

तन्मय अग्रवाल

हैदराबाद के इस बल्लेबाज का बल्ला भी विजय हजारे ट्रॉफी में खूब बोला। तन्मय अग्रवाल से टूर्नामेंट के ठीक पहले हैदराबाद की कप्तानी छीन ली गई थी, जिसका जवाब उन्होंने अपने बल्ले से दिया। हैदराबाद की टीम नॉकआउट राउंड तक तो नहीं पहुंच सकी, पर तन्मय ने अपनी बल्लेबाजी से हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा। युवा बल्लेबाज ने टूर्नामेंट में 87.80 की बेमिसाल औसत से 439 रन कूटे।

देवब्रत प्रधान

विजय हजारे टूर्नामेंट में अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों के लिए काल साबित हो रहे देवब्रत प्रधान पर भी मिनी ऑक्शन में हर किसी की निगाहें रहेंगी। विजय हजारे में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने के मामले में देवब्रत दूसरे नंबर पर मौजूद रहे। देवब्रत ने 7 मैचों में कुल 18 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। यही वजह है कि इस मीडियर पेसर पर कई टीमें अपना भरोसा दिखा सकती हैं।

कार्तिकेय काक

हैदराबाद के इस तेज गेंदबाज पर भी आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन पर सभी की निगाहें रहेंगी। कार्तिकेय के पास गेंद को स्विंग करने की काबिलियत मौजूद है और वह गेंद को हवा में लहराने बखूबी जानते हैं। यही वजह है कि ऑक्शन टेबल पर कई टीमें इस फास्ट बॉलर पर दांव खेल सकती हैं।

मणिशंकर मूरासिंह

मणिशंकर मूरासिंह पिछले काफी समय से घरेलू क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से छाप छोड़ते आ रहे हैं। विजय हजारे टूर्नामेंट में त्रिपुरा की तरफ से खेलते हुए तेज गेंदबाज का प्रदर्शन इस सीजन भी उम्दा रहा और उन्होंने 7 मैचों में 16 विकेट अपने नाम किए। मणिशंकर की सबसे बड़ी ताकत उनकी ऑफ कटर्स हैं, जो बल्लेबाजों का किसी भी समय काम तमाम कर सकती हैं।