CG News :जनशिकायतों का करें त्वरित निराकरण : कलेक्टर

कोण्डागांव,07 दिसम्बर । कलेक्टर दीपक सोनी ने शिकायतों पर त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए। गुरुवार को जिला कार्यालय के प्रथम तल स्थित सभा कक्ष में आयोजित समय-सीमा बैठक में कलेक्टर ने कहा कि सभी अधिकारी शिकायतों पर त्वरित कार्यवाही करें। उन्होंने लोक सेवा गारंटी के तहत दी जाने वाली सभी सेवाओं को निर्धारित समय-सीमा के भीतर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने नामांतरण, बंटवारा और सीमांकन के लिए प्राप्त आवेदनों के त्वरित निराकरण पर भी जोर दिया। उन्होंने विधानसभा निर्वाचन के दौरान दिए गए दायित्वों का सफलतापूर्वक निर्वहन करते हुए निष्पक्ष और निर्विवाद निर्वाचन के लिए अधिकारियों को बधाई दी।

कलेक्टर ने जल जीवन मिशन के तहत स्वीकृत कार्यों की गति बढ़ाने को कहा, जिससे लोगों को इस योजना का लाभ शीघ्र प्राप्त हो। उन्होंने नारायणपुर मार्ग निर्माण हेतु आवश्यक प्रक्रिया की गति बढ़ाने पर भी जोर दिया। उन्होंने इसके साथ ही भारतमाला योजना के तहत सड़क निर्माण हेतु भूमि अधिग्रहण की कार्यवाही के संबंध में भी जानकारी ली। उन्होंने केशकाल मार्ग में वाहनों के खराब होने के कारण आवागमन के बाधित होने के कारण अनफिट वाहनों को घाट में प्रवेश न करने देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि घाट में प्रवेश के पूर्व सभी मालवाहक वाहनों की फिटनेस प्रमाण पत्र अवश्य देखा जाए।

कलेक्टर ने अवैध अतिक्रमण पर नियमानुसार त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिए। बड़े कनेरा मार्ग स्थित मदिरा दुकान के आसपास लगाई जाने वाले रेहड़ियों के कारण मार्ग में आवागमन में आ रही बाधा को हटाने के लिए दुकानों का संचालन हेतु स्थल निर्धारित करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने शिक्षा, आदिम जाति कल्याण, महिला एवं बाल विकास तथा स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित सभी संस्थानों को शीघ्र तंबाकू मुक्त क्षेत्र बनाने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने सभी निर्माणाधीन कार्यों को त्वरित गति से पूर्ण करने के निर्देश देते हुए कहा कि निर्माण कार्यों की गुणवत्ता में किसी भी प्रकार की कोताही न बरती जाए, जिससे लोगों को इन योजनाओं का बेहतर ढंग से लाभ प्राप्त हो सके। उन्होंने विकसित भारत संकल्प यात्रा हेतु आवश्यक तैयारियों के संबंध में भी अधिकारियों को निर्देशित किया। बैठक में वन मंडलाधिकारी एन गुरुनाथन, आरके जांगड़े सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।