CG ब्रेकिंग : राजधानी में “एक शहर एक कानून” लागू, कोरबा में भी आसार, विधायक बृजमोहन ने दिया निर्देश…जानें आखिर क्या होता है ये कानून…

रायपुर, 5 दिसंबर। विधायक बृजमोहन अग्रवाल के निर्देश पर अमल चालू हो गया है। रायपुर में अब एक शहर एक कानून लागू कराने पुलिस सड़क पर उतरी। विशेष वार्ड की दुकानें भी तय समय सीमा में बंद करा दी गईं।

रायपुर का बैजनाथ पारा जो रात भर खुला रहता था, अब 10 बजे बंद करा दिया जा रहा है। इस तरह का फोटो-वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल है।
कोरबा में भी इसकी खूब चर्चा है। यहां के जागरूक और अमन पसन्द लोगों की मांग हो रही है कि रायपुर की तरह यहां भी दुकानें खासकर, नशा बेचने व परोसने वाली दुकान,पान ठेले,बार,पब आदि सहित रात 10 बजे सख्ती से बंद कराए जाएं।

कोरबा में नशा का अवैध कारोबार काफी बढ़ गया है और अवैध शराब के अलावा गांजा का नशा भी जोरों पर है। पुलिस की इक्का-दुक्का करवाई इसके सामने नगण्य और महज दिखावा है जबकि गली-गली नशे की पुड़िया बिक रही है। गली-गली कोचिये अवैध शराब बेच रहे हैं। इनको स्थानीय स्तर पर ही संरक्षण मिला है,यह लोग भी जानते हैं। पुराने नशा के सौदागर सक्रिय हैं,जेल से छूटकर वही काम करते है लेकिन बार-बार पकड़े नहीं जाते। सुलेशन का सस्ता नशा ने लोहा और अन्य तरह की चोरी की बढ़ावा दिया है। शहर के कबाड़ी धड़ल्ले से चोरी का माल खरीद कर मनोबल बढ़ा रहे हैं,लेकिन सब कुछ जानकर भी हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं। शहर व जिले की अमन पसन्द जनता की अपेक्षा है कि सत्ता बदली है तो अपराध पनपने की जड़ नशा और अवैध कार्यों पर सख्ती से अंकुश लगना चाहिए।