कांग्रेस लीगल सेल गई सुप्रीम कोर्ट, कांग्रेस जनादेश का अपमान कर रही है – सिन्हा

कोरबा, 4 दिसंबर । सामाजिक कार्यकर्ता विनोद सिन्हा ने जारी एक बयान में बताया कि तीन राज्यों में कांग्रेस हार को नहीं पचा पा रही है इसलिए कांग्रेस लीगल सेल ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर तीनो राज्यों में चुनाव परिणाम पर रोक लगाने की मांग मुख्य न्यायाधीश सुप्रीम कोर्ट से की है।


कांग्रेस लीगल सेल ने सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता नरेंद्र मिश्रा के माध्यम से माननीय उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश से मुलाकात कर एक आवेदन देकर मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान में चुनाव परिणाम पर तब तक रोक लगाई जाए जब तक चुनाव आयोग अक्टूबर-नवंबर में चुनाव से संबंधित व EVM की गड़बड़ियों को लेकर 15 00 शिकायतें चुनाव आयोग के समक्ष प्रस्तुत किया था जिसका निराकरण किये बिना चुनाव प्रक्रिया जारी रही, चुनाव आयोग ने मतदान व परिणाम घोषित कर दिया जो गलत है इसलिए कांग्रेस लीगल सेल ने सुप्रीम कोर्ट से मांग की है कि चुनाव आयोग में लंबित शिकायतों का निराकरण किया बिना तीनों राज्यों में हुए चुनाव परिणाम पर रोक लगाई जाए या तीनों प्रदेशों के चुनाव रद्द कर पुनः चुनाव करवाने की मांग की है।


सिन्हा ने आगे बताया कि चार राज्यों में चुनाव परिणाम घोषित हुए हैं जिसमें तेलंगाना में कांग्रेस,मध्य प्रदेश,राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी की पक्ष में जनादेश आया है लेकिन कांग्रेस लीगल सेल ने जिन राज्यों में भाजपा की जीत हुई है उन राज्यों के चुनाव रद्द करने की मांग कर जनादेश को अपमानित कर रही है कांग्रेस लीगल सेल मतदान व मतगणना पूर्व सुप्रीम कोर्ट में क्यों नहीं याचिका दाखिल की चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद ही क्यों? जनता ने जनादेश तीनों राज्यों में भारतीय जनता पार्टी को दिया है इसलिए जनादेश को कांग्रेस नहीं पचा पा रही है लोकतंत्र में कांग्रेस की कितनी आस्था है यह उजागर हो गया है।