IND vs AUS 5th T20: Suryakumar Yadav के निशाने पर होगा Virat kohli का बड़ा रिकॉर्ड, आज तक कोई भारतीय बल्लेबाज नहीं कर सका ऐसा

Suryakumar Yadav Record IND vs AUS 5th T20: बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पांचवें और आखिरी टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में कप्तान सूर्यकुमार यादव की निगाहें विराट कोहली के बड़ा रिकॉर्ड को चकनाचूर करने पर होगी। टी-20 में सूर्या को हाथ खोलकर मैदान पर तूफानी बल्लेबाजी करते हुए देखा जाता है। इस सीरीज के दूसरे मुकाबले में उन्होंने 80 रन की अहम पारी खेली थी, जबकि पिछले मैच में वह केवल एक ही रन बना सके। अब सूर्या की निगाहें पांचवें और आखिरी टी-20 में एक बड़े रिकॉर्ड हासिल करने पर होगी।

IND vs AUS 5th T20: Suryakumar Yadav के निशाने पर होगा Virat Kohli का बड़ा रिकॉर्ड

दरअसल, साल 2021 में टी-20 इंटरनेशनल करियर की शुरुआत करने वाले सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने कमाल के प्रदर्शन से इस फॉर्मेट में जमकर रनों की बरसात की। सूर्यकुमार यादव अब तक खेले भारत के लिए खेले 57टी-20 मैचों में 1980 रन बना चुके हैं।

आखिरी टी-20 मैच में सूर्या को सिर्फ 20 रन की जरूत हैं, जिसे अगर वह बना लेते हैं, तो वह भारत की ओर से टी-20 में सबसे तेज 2 हजार रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। इस मामले में सूर्या विराट कोहली (Virat Kohli) को पीछे छोड़ देंगे, जिन्होंने ये कारनामा अपनी 56वीं पारी में हासिल किया था।

वहीं, टी-20 इंटरनेशनल में सबसे तेज 2 हजार रन पूरे करने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम के नाम है, जिन्होंने ये उपलब्धि महज 52वीं पारी में हासिल की थी। बाबर के साथ संयुक्त रूप से टॉप पर मोहम्मद रिजवान का भी नाम मौजूद है।

IND vs AUS 5th T20: भारत ने सीरीज पर पहले ही कर लिया है कब्जा

भारतीय टीम (Indian Team) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टी-20 मैच में 20 रन से मैच जीतने के बाद सीरीज पर कब्जा कर लिया था। अब सूर्या की युवा ब्रिगेड की निगाहें आखिरी टी-20 मैच में जीत हासिल कर सीरीज अपने नाम करने पर बनीं हुई है।