CG News :25 क्विंटल अवैध धान जब्त

सुकमा,01 दिसम्बर  छत्तीसगढ़-ओडिशा की अंर्तराज्यीय सीमा पर प्रशासन ने 25 क्विंटल धान जब्त किया है। जिले में समर्थन मूल्य में चल रहे धान खरीदी के दौरान धान की अवैध आवक को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने निगरानी टीम बना कर रखी हुई है। इसके अतिरिक्त अधिकारी पेट्रोलिंग कर रहें हैं।

अनुविभागीय अधिकारी (रा.) छिंदगढ़ के नेतृत्व में राजस्व एंव खाद्य विभाग के संयुक्त दल द्वारा शुक्रवार, 29 नवंबर की रात्रि ग्राम कलेंवांगपारा, ग्राम पंचायत गुम्मा में पदमगिरी (ओडीसा) गांव में पेट्रोलिंग कर रहें थे। इसी दौरान उनकी नजर ओडिशा की ओर से आ रही एक पिकअप पर पड़ी। उन्होनें पिकअप को जांच के लिए रोका। पिकअप की तलाशी लिए जाने पर 50 बोरी (प्लास्टिक बोरी) वजन लगभग 25.00 क्विं. धान पायी गई। पिकअप चालक के पास धान परिवहन से संबंधित दस्तावेज ना मिलने पर जब्ती की कार्रवाई की गई है।

जिला खाद्य अधिकारी जयवर्धन ठाकुर ने बताया कि ओडिशा से धान को केन्द्र में अवैध रूप से खपाने के लिए पिकअप वाहन से ला रहा था। जिस पर संयुक्त टीम द्वारा ओडिशा से सटे पदमगिरी (ओडीसा) में धान से भरा पिकअप जब्त किया गया। जिस पर संयुक्त दल द्वारा धान के अवैध परिवहन एवं कालाबाजारी करने पर धान को वाहन सहित जप्त कर थाना पुसपाल के अभिरक्षा में दिया जाकर मण्डी अधिनियम के तहत् कार्यवाही की जा रही है।