सूरजपुर न्यूज : आगामी चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस अधीक्षक ने ली पुलिस अधिकारियों की बैठक

सूरजपुर, 1 दिसंबर । आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस सजग है। गुरूवार 05 अक्टूबर 223 को पुलिस अधीक्षक आई कल्याण एलिसेला ने जिले के पुलिस अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों की बैठक ली। विधानसभा निर्वाचन की तैयारियों, सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उन्होंने प्रभारियों को कहा कि आदर्श आचार संहिता लगने पर उसका पालन कड़ाई से करें, प्रत्येक कार्यवाही निष्पक्षता से करें ताकि किसी को शिकायत का मौका न मिले। आदतन अपराधियों के विरूद्ध जिला बदर की कार्यवाही कराए, अवैध कार्यो पर पूर्णतः अंकुश लगाने तथा अवैध गतिविधियों में लिप्त लोगों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाए, प्रतिबंधात्मक कार्यवाही में बढ़ोत्तरी करते हुए बाउण्ड ओव्हर की कार्यवाही सुनिश्चित करने व तेज आवाज में डीजे बजाने वालों के विरूद्ध कोलाहल अधिनियम के तहत कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना प्रभारियों से कहा कि थाना-चौकी क्षेत्र में वाहन की नियमित चेकिंग बारीकी से करते हुए संदिग्ध लोगों पर पैनी नजर रखें। सभी लाइसेंस धारकों के हथियार थानों में जमा करवाना सुनिश्चित करें।

आपराधिक मामलों में फरार आरोपियों धरपकड़ में तेजी लाए तथा अवैध कार्यो में लिप्त लोगों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाए। निगरानी एवं माफी बदमाशों पर विशेष निगाह रखने, गांव शहर की प्रत्येक गतिविधियों की जानकारी रखने एवं सूचना तंत्र का और मजबूत करने, थाना आने वाले फरियादियों की शिकायत को गंभीरता से सुनते हुए त्वरित कार्यवाही करने एवं लंबित मामलों का समय-सीमा में निराकरण करने के निर्देश दिए। इस दौरान एसडीओपी प्रतापपुर अमोलक सिंह, सीएसपी एस.एस.पैंकरा, एसडीओपी प्रेमनगर एम्मानुएल लकड़ा, डीएसपी सिरिल एक्का, नंदिनी ठाकुर, डीएसपी मुख्यालय महालक्ष्मी कुलदीप, प्रशिक्षु डीएसपी स्निग्धा सलामे, जिले के सभी थाना-चौकी प्रभारी सहित जिला पुलिस कार्यालय के अधिकारीगण मौजूद रहे।