IND vs AUS Pitch Report: गुवाहाटी की पिच से बल्‍लेबाजों या गेंदबाजों में से किसे मिलेगी मदद? टॉस जीतना यहां है जरूरी!

IND vs AUS Pitch Report: भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की सीरीज का तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच आज गुवाहाटी में खेला जाएगा। भारतीय टीम की कोशिश सीरीज अपने नाम करने की होगी जबकि ऑस्‍ट्रेलिया के लिए यह मैच करो या मरो की स्थिति का है। ऑस्‍ट्रेलिया को सीरीज में खुद को जीवित रखना है तो आज हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी।

कैसी खेलती है गुवाहाटी की पिच?

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच पांच मैचों की सीरीज का तीसरा टी-20 मुकाबला गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैदान पर जमकर चौके-छक्कों की बरसात होती है और रनों का अंबार लगता है। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच गुवाहाटी के इस ग्राउंड पर खेले गए आखिरी टी-20 मुकाबले में 400 से ज्यादा रन बने थे। यानी तिरुवनंतपुरम के बाद गुवाहाटी में भी एक हाई-स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है।

क्या कहते हैं आंकड़े?

गुवाहाटी के इस मैदान ने अब तक कुल 6 टी-20 इंटरनेशनल मैचों की मेजबानी की है। इसमें से 3 में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के हाथ लगी है, जबकि दो मैचों में मैदान चेज करने वाली टीम ने मारा है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले मैच में ओस अहम किरदार निभा सकती है। यही वजह है कि टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला ज्यादा फायदेमंद रह सकता है।

बल्लेबाजों का रहा है उम्दा प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए अब तक दोनों ही मैचों में भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन धमाकेदार रहा है। ईशान किशन दो मैचों में दो अर्धशतक ठोक चुके हैं। वहीं, यशस्वी जायसवाल और रुतुराज गायकवाड़ का बल्ला भी रन उगल रहा है। सूर्यकुमार यादव ने सीरीज के पहले ही गेम में अपनी तूफानी बैटिंग से कंगारू बॉलिंग अटैक की धज्जियां उड़ाई थी। अंतिम ओवरों में रिंकू सिंह दोनों ही मैचों में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से महफिल लूटने में सफल रहे हैं। दूसरे टी-20 में रिंकू ने महज 9 गेंदों पर 344 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 31 रन कूटे थे।