आज कोरबा में दोपहर के बाद सर्वमंगला चौक से नहीं होगी वाहनों की एंट्री

कोरबा,27 नवंबर। कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर सोमवार की शाम शहर के सर्वमंगला मंदिर के पास हसदेव नदी के तट पर देव दीपावती का कार्यक्रम आयोजित है। पिछले वर्ष से कार्यक्रम की शुरुआत हुई थी। उस दौरान बड़ी संख्या में कार्यक्रम में शामिल होने के लिए श्रद्धालु पहुंचे थे, जिसके मद्देनजर इस बार पिछले वर्ष की तुलना में ज्यादा भीड़ होने की संभावना जताई गई है। इसे देखते हुए एसपी जितेंद्र शुक्ला के निर्देशन में पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा व यातायात व्यवस्था का इंतजाम किया गया है।

कार्यक्रम स्थल व सड़क पर आवाजाही के दौरान श्रद्धालुओं को किसी तरह का व्यवधान न हो, इसके लिए यातायात प्रभारी गोवर्धन मांझी ने एएसआई मनोज राठौर व उनकी टीम के साथ मिलकर रोड मैप बनाने के साथ अन्य तैयारी की है। इसके तहत सोमवार दोपहर 3 बजे से रात में कार्यक्रम के समाप्ति तक सर्वमंगला चौक से सभी प्रकार के वाहनों की आवाजाही को प्रतिबंधित किया है। अन्य दिनों में सर्वमंगला चौक होकर आवाजाही करने वाले वाहन चालकों व राहगीरों को परिवर्तित मार्गो से होकर गुजरना पड़ेगा। शहर समेत अन्य क्षेत्रों से कार्यक्रम में शामिल होने वाले श्रद्धालुओं को भी सर्वमंगला चौक से पहले अलग-अलग दिशाओं में बनाए गए पार्किंग पर वाहन खड़ी करके हसदेव घाट तक पैदल ही जाना होगा।

इन जगहों पर की गई है पार्किंग की व्यवस्था शहर समेत बालकोनगर व दर्री की ओर से कार्यक्रम में जाने वाले श्रद्धालुओं को सुनालिया चौक के पास मल्टी लेवल पार्किेग में वाहन खड़ी करनी होगी। वहीं कुसमुंडा की ओर से आने वाले श्रद्धालुओं को बरमपुर के स्कूल मैदान में वाहन खड़ी करनी पड़ेगी। प्रतिबंध अवधि के दौरान कुसमुंडा की ओर से आने वाले भारी वाहनों को वैशाली नगर के पास, दर्री की ओर से आने वाले वाहनों को प्रगति नगर, तरदा की ओर से आने वाले भारी वाहनों को 4 नंबर बैरियर के पास रोक दिया जाएगा।