CG News :निर्वाचन का सबसे अधिक महत्वपूर्ण कार्य है मतगणना : CEO

कोरिया,24 नवंबर  विधानसभा निर्वाचन में गत 17 नवम्बर को मतदान समाप्ति के बाद आगामी 3 दिसम्बर को जिला मुख्यालय बैकुंठपुर में मतगणना होगी। शुक्रवार को विधानसभा क्षेत्र क्रमांक तीन के लिए मतगणना का कार्य रामानुज विद्यालय परिसर में सम्पन्न होगा। इस कार्य में नियोजित होने वाले अधिकारियों का आज प्रथम चरण का प्रशिक्षण संपन्न हुआ।

जिला पंचायत कोरिया के सभाकक्ष में आयोजित इस प्रशिक्षण सत्र को सम्बोधित करते हुए जिला पंचायत कोरिया के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ आशुतोष चतुर्वेदी ने कहा कि आप सभी को निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के अनुरूप मतगणना की कार्यवाही के लिए नियोजित किया गया है। यह अत्यंत महत्वपूर्ण कार्य है जिसमें आपको धैर्य से सजग रहकर कार्य करना होगा। मशीनों से परिणाम प्राप्त करते समय पूरी सजगता रखें और प्रत्येक परिणाम स्थल पर उपस्थित अभिकर्ता से जरूर साझा करेंगे ताकि निष्पक्ष तरीके से जानकारी प्राप्त करने में प्रत्याशी को कोई दिक्कत न हो। उन्होंने सभी नियोजित अधिकारियों को समय से पूर्व पूरी तैयारी के साथ मतगणना स्थल पर उपस्थित होने के निर्देश भी दिए।

विदित हो कि कोरिया जिले में 14 टेबल पर 17 राउंड में मतगणना पूरी होगी। इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती नंदिनी साहू ने भी अधिकारियों को मतगणना कार्य की सावधानियों से अवगत कराया। मन्थन कक्ष में सभी मास्टर ट्रेनर व सम्बंधित कर्मचारी उपस्थित रहे।