CG News :उपार्जन केंद्रों में धीमी चल रही है धान खरीदी

बिलाईगढ़,21 नवंबर  बिलाईगढ़ विधानसभा के धान उपार्जन केंद्रों में भी विधानसभा चुनाव का असर देखने को मिल रहा हैं। छत्तीसगढ़ में 1 नवम्बर से ही धान खरीदी शुरू हो गया है ऐसे में किसान धान बेचने मंडी बहुत ही कम पहुँच रहें हैं। कयास लगाया जा रहा कि किसान भी चुनाव के नतीजे का इंतजार कर रहे हैं। हालाँकि बिलाईगढ़ इलाके के धान उपार्जन केंद्र भटगांव और धान उपार्जन केंद्र जोरा में  कुछ किसान धान बेंचने आ रहें हैं ।

धान उपार्जन केंद्र में धान बेचने आए किसान पुनिराम टंडन ने बताया कि वो भी धान बेचने मंडी आए हैं और 24 क्विंटल धान बेचा हैं , धानों की नमी चेक करके ही धान मंडी में ले रहें हैं। उन्होंने आगे बताया कि अभी किसानों का धान बेचने की शुरुआत है। धान बेचने को लेकर किसान में उत्साह है। लेकिन चुनावी घोषणा का ज्यादा असर नहीं हैं। अभी वर्तमान में किसान पतला धान 2203/- प्रति क्विंटल में बेंच रहें हैं ,जबकि मोटा धान 2183/-रुपये प्रति क्विंटल और  मक्का 2090/-रुपये प्रति क्विंटल में बेच रहें हैं।

वहीं केंद्र प्रभारी राजेश आदित्य और गिरजाशंकर साहू ने भी बताया कि धान उपार्जन केंद्र में किसानों के लिए प्रयाप्त मात्रा में बारदाने उपलब्ध है और किसानों को कोई परेशानी न हो उनका विशेष ध्यान रखा गया हैं। अभी वर्तमान में किसान बहुत ही कम  धान लेकर मंडी पहुँच रहा हैं। छोटा किस्म का फसल अभी कट रहा हैं और जो बड़ा किस्म के अंतर्गत आते है वो फसल थोड़ा लेट हैं।