IND vs AUS T20: MS Dhoni के धुरंधर को टीम इंडिया में मिली जगह, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मचाएगा गदर?

वर्ल्ड कप का खूमार अभी खत्म भी नहीं हुआ था कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो गई। चोटिल हार्दिक पांड्या की जगह सूर्यकुमार यादव टीम की कमान संभालेंगे। वहीं, तीन मैच में ऋतुराज गायकवाड़ उप-कप्तानी करेंगे।, जबकि आखिरी के दो मैच के लिए श्रेयस अय्यर उप-कप्तान के रूप में टीम से जुड़ेंगे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घोषित की गई टीम में युवा खिलाड़ियों को मौक दिया है। इनमें से एक हैं चेन्नई सुपर किंग्स के धाकड़ बल्लेबाज शिवम दुबे। शिवम दुबे (Shivam Dube) को 15 सदस्यीय टीम में जगह दी गई है। शिवम इससे पहले एशियन गेम्स खेलने गई भारतीय टीम का भी हिस्सा थे। उनके प्रदर्शन को देखते हुए चयनकर्ताओं ने उन पर भरोसा जताया है और टीम में जगह दी है।

आईपीएल में मचाया था गदर

बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल 2023 में शिवम दुबे शानदार प्रदर्शन किया था। दुबे ने 16 मैचों में 38.00 की ओसत और 158.33 के स्ट्राइक रेट से 418 रन बनाए है। इसमें 3 अर्धशतक भी शामिल हैं। इसके अलावा वह इस आईपीएल में सबसे ज्यादा 35 छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं। फाइनल मैच में 32 रन बनाकर नाबाद रहे थे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उप-कप्तान), ईशान किशन, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, मुकेश कुमार